पाकिस्तान : खैबर पख्तूनख्वा में पुलिस के साथ मुठभेड़ में छह आतंकी ढेर
File Photo


इस्लामाबाद : पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में पुलिस और तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) आतंकियों के बीच भिड़ंत हुई। पुलिस ने छह आतंकी मार गिराए। पाकिस्तानी तालिबान के रूप में चर्चित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान लगातार पाकिस्तान में आंतकी हमलों को अंजाम दे रहा है।

गुरुवार को खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के मरवत जिले में इन आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पुलिस को मिली थी। एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, आतंकी जिले में अब्बासा खट्टक पुलिस चौकी पर हमले की योजना बना रहे थे। तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान पहले भी पाकिस्तानी सेना एवं पुलिसकर्मियों पर हमले करता रहा है। खैबर पख्तूनख्वा प्रांत पाकिस्तानी तालिबानी आतंकियों के कई हमले झेल चुका है।

इन आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर पाकिस्तान के आंतकवाद रोधी विभाग और पुलिस ने संयुक्त रूप से अभियान चलाकर आतंकियों को चुनौती दी। सुरक्षा दस्ते के धावा बोलने पर आतंकियों की ओर से भी गोलीबारी शुरू कर दी गयी। दोनों ओर से काफी देर गोलीबारी के बाद आतंकियों के हौसले पस्त पड़ गए।

पुलिस के मुताबिक इस भिड़ंत में छह आतंकी मारे गए हैं। मारे गए आतंकियों के कब्जे से हथियार, गोला-बारूद और ग्रेनेड बरामद किए गए हैं। आतंकवाद रोधी विभाग ने पूरे क्षेत्र में खोजबीन अभियान भी शुरू कर दिया है।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है) 


अधिक विदेश की खबरें