टैग: #स्पेन,अदालत,#सोमवार, होटल#रेस्तरां, #1.6 मिलियनयूरो, #शराब,
Spain: 45 शराब की बोतलें चुराने के आरोप में एक जोड़े को जेल की सजा
फाइल फोटो


स्पेन की एक अदालत ने सोमवार को एक होटल के रेस्तरां से 1.6 मिलियन यूरो की शराब की 45 बोतलें चुराने के आरोप में एक जोड़े को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इसे नियोजित तरीके से बनाई गई चोरी की योजना करार देते हुए जेल की सजा सुनाई है।

जेल के साथ देना होगा जुर्माना-

ककेरेस के एट्रियो होटल से चुराई गई वाइन में 350,000 यूरो मूल्य की शैटो डी'क्यूम 1806 की एक बोतल थी, जिसने दुनिया भर में सुर्खियां बटोरीं। ककेरेस की एक अदालत ने जबरन प्रवेश करने और चोरी के आरोप में महिला को चार साल और पुरुष को साढ़े चार साल की जेल की सजा सुनाई है। अदालत ने जोड़े को आदेश देते हुए कहा कि जिन्हें जुलाई 2022 में क्रोएशिया में गिरफ्तार किया गया था, उन्हें होटल को 753,454 यूरो का मुआवजा देना होगा।

नकली स्विस पासपोर्ट की मदद से ली होटल में एंट्री-

अदालत ने कहा कि महिला, जो एक पूर्व मैक्सिकन ब्यूटी क्वीन है, उसने नकली स्विस पासपोर्ट का उपयोग करके होटल में चेक-इन किया। होटल के मिशेलिन थ्री-स्टार रेस्तरां में खाना खाने के बाद जोड़े को अपने कमरे में जाने से पहले एट्रियो के प्रसिद्ध वाइन सेलर में घुमाया गया था। अदालत के फैसले के अनुसार, महिला ने रात के 2 बजे रिसेप्शन पर कॉल किया और उस समय काम कर रहे एकमात्र कर्मचारी से उसे सलाद बनाने के लिए कहा। कर्मचारी ने पहले अनुरोध को अस्वीकार कर दिया क्योंकि वह अकेला था, लेकिन वह सहमत हो गया।

पहले बार में चुराई गलत चाभी-

जब कर्मचारी सलाद तैयार कर रहा था, तो आरोपी ने रिसेप्शन के पास फिसलने का नाटक किया और एक इलेक्ट्रॉनिक चाबी चुरा ली, जिसे वह वाइन सेलर में प्रवेश करेगा, लेकिन वो गलत चाभी थी। वाइन सेलर के बाहर से उस आदमी ने अपने साथी को बुलाया और एक बार फिर से रिसेप्शनिस्ट का ध्यान हटाने के लिए एक मिठाई का अनुरोध किया।

एक साथ चुराई 45 बोतलें
अदालत ने कहा, "उस चाभी से गेट न खुलने पर आरोपी रिसेप्शन पर लौट आया और एक बॉक्स से उसने 27 नंबर की मास्टर चाभी ली, जिसका इस्तेमाल उसने वाइन सेलर खोलने के लिए किया। इसके बाद उसने यहां से शराब की 45 बोतलें चुरा लीं।" इसके बाद यह जोड़ा सभी बोतले अपने कमरे में ले गए और रिसेप्शनिस्ट के लौटने से पहले दो बड़े बैग ले गए।


अधिक विदेश की खबरें