प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ PTI की रैली से पहले लाहौर में धारा 144 लागू
फाइल फोटो


पाकिस्तान में सियासी घमासान मचा हुआ है। बता दें कि पंजाब में आगामी प्रांतीय चुनावों के लिए 30 अप्रैल को मतदान होने वाला है। ऐसे में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने बुधवार से चुनाव अभियान की शुरुआत करने के लिए ऐतिहासिक रैली का ऐलान किया था। इसी बीच लाहौर में धारा 144 लागू किया गया है।

कई कार्यकर्ताओं की हुई गिरफ्तारी

समाचार एजेंसी एएनआई ने जियो न्यूज के हवाले से लाहौर में धारा 144 की जानकारी दी। बकौल एजेंसी धारा 144 का उल्लंघन करने के आरोप में जमान पार्क इलाके से कई पीटीआई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है।

रैली का नेतृत्व करेंगे इमरान खान

बम और बुलेटप्रूफ वाहन से पीटीआई प्रमुख इमरान खान रैली का नेतृत्व करेंगे। बता दें कि प्रांतीय राजधानी में जमान पार्क में इमरान खान के आवास से शुरू होकर चुनावी रैली दाता दरबार पर खत्म होगी। हालांकि, पीटीआई की रैली से पहले लाहौर में धारा 144 को लागू किया गया है।

पीटीआई नेता हम्माद अजहर ने कहा था कि जब वह शेर (इमरान खान) बुधवार को जमान पार्क से निकलेगा, तो लाहौर में ऐतिहासिक दृश्य होगा। आने वाली पीढ़ियां इस घटना की तस्वीरें और वीडियो देखेंगी। वे समझेंगे कि एक राष्ट्र जीवित कैसे होता है।

पीटीआई नेता ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री की जान पर खतरे की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि बम और बुलेटप्रूफ वाहन से पार्टी प्रमुख इमरान खान रैली का नेतृत्व करेंगे।

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने पिछले हफ्ते चुनाव की घोषणा की थी। दरअसल, देश के शीर्ष चुनावी निकाय ने उन्हें उच्चतम न्यायालय के निर्देशानुसार संभावित मतदान तिथियों का सुझाव देने के लिए एक पत्र लिखा था।


अधिक विदेश की खबरें