एमरेन और मेदांता ने  बीकेटी में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया
फाइल फोटो


लखनऊ। एमरेन फाउंडेशन और मेदांता अस्पताल के सहयोग से आज बीकेटी के नगवामऊ गांव में एक मुफ्त स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर को स्वास्थ्य विषयों का व्यापक अवलोकन प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। एमरेन फाउंडेशन और मेदांता अस्पताल का यह प्रयास  प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की समग्र पोषण योजना या पोषण अभियान 2023 द्वारा चल रहे कार्यक्रम के अनुरूप है, जिसका उद्देश्य इस अवसर पर आने वाले वर्षों में भारत को कुपोषण मुक्त बनाना है और श्रीअन्न "बाजरा" को बढ़ावा देना है। एमरेन फाउंडेशन 100 ग्रामीणों को बाजरा और गुड़ से बना दोपहर का भोजन खिला रहा है।

 कार्यक्रम की मुख्य अतिथि भाजपा प्रवक्ता शबनम पाण्डेय रहीं। एमरेन फाउंडेशन की अध्यक्ष रेणुका टंडन ने कहा कि उपस्थित लोगों को चिकित्सकों से सवाल पूछने और आमने-सामने समर्थन प्राप्त करने का अवसर मिलने के साथ-साथ अपने समग्र कल्याण में सुधार के लिए व्यावहारिक सुझाव भी मिलेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि हर कोई स्वास्थ्य और कल्याण के बारे में जानकारी प्राप्त करने का हकदार है। इस मुफ्त स्वास्थ्य शिविर को आयोजित करके हम आशा करते हैं कि हम ग्रामीण समुदाय के लोगों को अपने जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए आवश्यक ज्ञान और संसाधन प्रदान करेंगे। हम उम्मीद करते हैं कि हम जरूरतमंद लोगों को पोषण और सेहत के बारे में पर्याप्त जानकारी देने में अपना योगदान देंगे।

कार्यक्रम का संचालन भाव्या ने किया।अतिथि वक्ता की टीम मेदांता अस्पताल से थी जिनमें डॉ. राकेश कपूर, आलोक खन्ना, सजल बनर्जी, डॉ. पारिजात मिश्रा, डीटी. साइमा फारूकी, सौमी तिवारी, शशांक अग्निहोत्री, तुषार, उषा विश्वकर्मा, लक्ष्मी, टीम रेड ब्रिगेड सहित सैकड़ों ग्रामीणों ने इस आयोजन में भाग लिया।


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें