अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप पर चलेगा आपराधिक मुकदमा! इस मामले पाए गए दोषी
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप


वाशिंगटन : अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अमेरिका के मैनहेटन में ग्रैंड जूरी ने गुरुवार को पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को उनके 2016 के चुनाव अभियान के दौरान एडल्ट फिल्म स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को चुप रहने के एवज में पैसे देने के लिए दोषी ठहराया है. ऐसे में उनके खिलाफ यह मुकदमा काफी नुकसानदेह साबित हो सकता है. डोनाल्ड ट्रंप को सजा सुनाए जाने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति पद के भारतीय मूल के दो दावेदारों निक्की हेली और विवेक रामास्वामी ने इस फैसले की आलोचना की है.


अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर आरोप वर्ष 2016 का है। वर्ष 2016 में स्टॉर्मी डेनियल्स ने ट्रंप के साथ करीबी रिश्तों का खुलासा किया था. आरोप है कि इसकी भनक लगने पर ट्रंप टीम के वकील माइकल कोहेन ने स्ट्रॉर्मी को चुप रहने के लिए एक लाख तीस हजार डॉलर का भुगतान किया. स्टॉर्मी का यह भी आरोप है कि ट्रंप ने नेवादा में एक सेलेब्रिटी गोल्फ टूर्नामेंट के दौरान उन्हें अपने होटल रूम में बुलाया था. ट्रंप ने स्टॉर्मी को टीवी स्टार बनाने का वादा किया था. स्टॉर्मी ने ट्रंप के साथ संबंध बनाने का आरोप लगाया था, लेकिन ट्रंप ने स्टॉर्मी इन बातों को नकार दिया था. उनका कहना है जुलाई 2007 में स्टॉर्मी डेनियल जब ट्रंप से मिली थीं, तब उनकी उम्र 27 साल थी और ट्रंप की 60 साल.

बता दें कि ग्रैंड जूरी ने एक पोर्न स्टार को मुंह बंद रखने के लिए धन देने के मामले में ट्रंप की भूमिका के लिए उनके खिलाफ आरोप लगाने का फैसला किया और यह निर्णय ‘एक ऐतिहासिक फैसला है, जो 2024 में होने वाले राष्ट्रपति पद की चुनाव प्रक्रिया को हिला कर रख देगा. ट्रंप देश के पहले ऐसे पूर्व राष्ट्रपति बन गए है, जो आपराधिक आरोपों का सामना करेंगे.’ डोनाल्ड ट्रंप के लिए यह खबर किसी झटके से कम नहीं है, क्योंकि जूरी का यह फैसला ऐसे वक्त में आया है, जब ट्रंप राष्ट्रपति चुनाव की तैयारी में जुट चुके हैं. अब उनके खिलाफ मुकदमा चलाया जाएगा.

क्या हैं आरोप
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप के निजी वकील ने एडल्ट स्टार स्टॉर्मी डेनियल को अपने और ट्रंप के साथ शारीरिक संबंधों के बारे में चुप रहने के लिए 1 लाख 3000 डॉलर यानी करीब 80 लाख रुपये दिए थे. वॉल स्ट्रीट जर्नल रिपोर्ट के अनुसार, डेनियल ने 2016 में एबीसी न्यूज़ के साथ अपने और ट्रंप के संबंधों की बात करनी शुरू कर दी थी, इसलिए मुंह बंद रखने के लिए उन्हें ये पैसे दिए गए.

जानें कौन हैं स्टॉर्मी डेनियल
एडल्ट फिल्मों की अभिनेत्री स्टॉर्मी डेनियल का का असली नाम ‘स्‍टेफनी क्लिफोर्ड’ है. स्टॉर्मी डेनियल अमेरिका में एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री की जानी-मानी स्टार हैं. स्टेफनी ग्रेगरी क्लिफर्ड का जन्म 17 मार्च 1979 को अमेरिका में हुआ था. यह अपने दौर की बहुत खूबसूरत पोर्न स्टार थीं. इन्हें स्टोमेमी वॉटर्स के नाम से भी जाना जाता है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें