कांग्रेस नेता राहुल गांधी मानहानि मामले में सूरत की कोर्ट से मिली दो साल की सजा को आज चुनौती देंगी
फाइल फोटो


कांग्रेस नेता राहुल गांधी मानहानि मामले में सूरत की कोर्ट से मिली दो साल की सजा को आज चुनौती देंगी। राहुल सजा के खिलाफ सेशन कोर्ट में अपील दायर करने के लिए आज गुजरात जाएंगे। कहा जा रहा है कि राहुल गांधी के साथ कांग्रेस के कई दिग्गज नेता भी सूरत जाएंगे। भाजपा ने इसको लेकर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है।

अपील के नाम पर हुड़दंग

भाजपा नेता संबित पात्रा ने इसे कांग्रेस की नौटंकी करार दिया है। संबित ने सोमवार सुबह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "राहुल गांधी, उनके परिवार के लोग और कुछ सीएम जैसे अशोक गहलोत, भूपेश बघेल आज सूरत जा रहे हैं। ये लोग वहां अपील के नाम पर हुड़ंदग करने वाले हैं। रास्ता रोको, नौटंकी करो..इस प्रकार का माहौल गुजरात में कांग्रेस और राहुल गांधी का परिवार बनाने वाला है। मुझे से समझ नहीं आ रहा है कि हंगामा बरपाने की जरूरत क्या है।


भाजपा ने पूछे सवाल

संबित ने आगे कहा कि हम कुछ प्रश्न राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी से पूछना चाहते हैं- राहुल जी, क्या यह सत्य नहीं है कि आपने ओबीसी समाज को गाली दी और आज आप पूरे तामझाम के साथ सूरत जा रहे हैं। क्या ये आपके द्वारा न्यायपालिका पर दबाव डालने का प्रयास नहीं है? आज राहुल गांधी सूरत जाकर क्या ओबीसी समाज के जख्मों पर नमक लगाने का काम नहीं कर रहे हैं? राहुल ने कोर्ट को कहा कि- मैं राहुल हूं, मैं माफी नहीं मांगूंगा। ये इतना घमंड क्यों राहुल जी? दो R कभी साथ नहीं चल सकते

ओबीसी समुदाय पर शर्मनाक टिप्पणी

संबित ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि राहुल गांधी ने ओबीसी समुदाय के बारे में शर्मनाक टिप्पणी की। अब, वह न्यायिक प्रक्रियाओं पर सवाल उठा रहे हैं। हर कोई अपील कर सकता है, यह लोकतांत्रिक अधिकार है। पर ऐसा करने के लिए अधिवक्ताओं के किसी 'कारखाने' की आवश्यकता नहीं है।

BJP का तंज

संबित पात्रा ने तंज कसते हुए कहा कि पीवी नरसिम्हा राव पर कार्रवाई हो तो कोई उधम नहीं, लेकिन अगर बात राहुल गांधी पर आए तो क्या कानून बदल दो। संबित ने आगे कहा कि डीके शिवकुमार पर कार्रवाई हुई तो कभी भी राहुल और प्रियंका गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं की, लेकिन गांधी परिवार पर बात आते ही शहंशाह और शहजादे पर कार्रवाई कैसे?

राहुल गांधी को दो साल की सजा

बता दें कि चार साल पुराने मानहानि के एक मामले में सूरत की मजिस्ट्रेट अदालत ने 23 मार्च को अपना फैसला सुनाते हुए राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाई थी। कोर्ट ने राहुल गांधी को जमानत देने के साथ ही ऊपरी अदालत में अपील करने के लिए 30 दिन का समय भी दिया था। अब 11 दिन बाद राहुल एक बार फिर सूरत पहुंच रहे हैं। राहुल मजिस्ट्रेट कोर्ट के फैसले को सेशन कोर्ट में चुनौती देंगे।


अधिक देश की खबरें