सड़क पर हैं अनगिनत गड्ढे और गड्ढों में भरा है कीचड़ व पानी
फाइल फोटो


सिद्धार्थनगर। डुमरियागंज तहसील क्षेत्र अंतर्गत जबजौआ से अबुल कलाम डिग्री कॉलेज, जमौती जमौता, पोखरा काजी, मनोहरपुर, देवरिया सहित लगभग दर्जन भर गाँव होते हुए बढ़नी कोल्ड स्टोरेज को जोड़ने वाली सड़क वर्षो से बदहाल है। लेकिन इसकी मरम्मत कराने के लिए किसी भी जनप्रतिनिधि और संबंधित विभाग द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जिसके कारण ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है।

डुमरियागंज-बस्ती मुख्य मार्ग पर स्थित जबजौआ गाँव से निकल कर बढ़नी चौराहे को जोड़ने वाली सड़क पिछले कई वर्षो से बदहाल अवस्था में पड़ी है। लेकिन आज तक न तो किसी जनप्रतिनिधि ने इस तरफ ध्यान दिया और न ही लोक निर्माण विभाग (पीडब्लूडी) द्वारा ही इसकी मरम्मत की गयी। वर्तमान में इस सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे हैं और गड्ढों में बारिश का गंदा पानी और कीचड़ भरा हुआ है। आपको बता दें कि उक्त मार्ग पर जबजौआ, पोखरा काजी, जमौती जमौता, मनोहरपुर, देवरिया सहित करीब दर्जन भर गाँव स्थित हैं। जबकि इसी मार्ग पर अबुल कलाम आजाद डिग्री कॉलेज भी स्थित है। ऐसे में यह सहज अंदाजा लगाया जा सकता है कि आवागमन की दृष्टि से यह मार्ग कितना महत्वपूर्ण है। लेकिन इसके बावजूद आज तक इस सड़क की मरम्मत नहीं कराई गई।

 जिसके कारण राहगीरों को आवागमन में नाना प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणो में रेहान सादिक, लतीफ़, कलीम, आबिद, महेश आदि लोगों ने बताया कि कई बार मांग करने के बाद भी उक्त सड़क के निर्माण के लिए सांसद, विधायक, पीडब्लूडी किसी के द्वारा आज तक कोई ध्यान नहीं दिया गया। जिसके कारण बारिश के मौसम में इस सड़क पर आवागमन करने वाले राहगीर गड्ढे में गिर कर चोटिल हो रहे हैं। उक्त लोगों ने जल्द से जल्द सड़क के निर्माण कराने की मांग की है।

भनवापुर में जल मिशन की बैठक को संबोधित करते बीडीओ संजय कुमार

सिद्धार्थनगर।  विकास खंड भनवापुर के सभागार में जल जीवन मिशन हर घर जल योजना अन्तर्गत संस्था फाल्कन मुम्बई द्वारा एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस दौरान कार्यक्रम में संस्था द्वारा पाइप पेय जल परियोजना के बारे मे बताया गया साथ ही विकास खंड  परिसर मे लगे पेय जल स्त्रोतों के तत्वों की आर्सेनिक फ्लोराइड, आयरन, हार्डनेस जैसे तत्वो की जांच करके उसकी गुणवत्ता के बारे मे भी बताया गया। संस्था द्वारा बताया गया कि किस तत्व से हमारे शरीर में किस तरह की हानि होती है दूषित पेयजल से जो भी जल जनित बीमारियां है  घरेलू उपचार के बारे में भी बताया।

कार्यक्रम मे ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि लव कुश ओझा खण्ड विकास अधिकारी संजय कुमार बाल विकास परियोजना  अभय प्रताप सिंह प्रधान संघ अध्यक्ष  लालजी शुक्ला डीपू सिहं उपस्थित रहे।   कार्यक्रम के पश्चात खण्ड विकास अधिकारी भनवापुर संजय कुमार व ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि लवकुश ओझा ने विकास खण्ड के ग्राम पंचायतो के लिए वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। ~ इस अवसर पर जिला~ परियोजना समन्यक गोविन्द सिंह, तरुण त्रिपाठी, अनिल निषाद शेषनारायण गुप्ता और विभिन्न ग्राम पंचायतो से आयी आंगन बाडी कार्य कत्री मौजूद रहीं।

सलमान मेहदी
दैनिक पायनियर न्यूज
जिला संवाददाता , सिद्धार्थ नगर




अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें