इस प्रोडक्ट में बैंक ग्राहकों को दी कई तरह की सुविधाएं
फाइल फोटो


सार्वजनिक क्षेत्र के इंडियन बैंक ने अपनी डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन इनिशिएटिव के लिए प्रोजेक्ट वेव की शुरुआत की थी। इसमें बैंक ग्राहक को कई तरह की सर्विस देती है। बैंक ने अब ग्राहकों के लिए एक नई सर्विस शुरू कर दी है। इसकी जानकारी बैंक द्वारा दी गई है।

क्या है नई सुविधा

बैंक ने नेशनल ई-गवर्नेंस सर्विसेज लिमिटेड के सहयोग से एक इलेक्ट्रॉनिक बैंक गारंटी (ई-बीजी) की सेवा शुरू की है। इस सर्विस का उद्देश्य कागजी कार्यवाही को कम करना है। बैंक ने बयान दिया है कि इससे अब काम करने में कम समय लगेगा। पहले जिस काम को करने में 3 से 4 दिन का समय लगता था वो अब चंद मिनट में पूरा हो जाएगा।

इसी के साथ यह सुविधा ग्राहकों के भौतिक स्टाम्प पेपर और भौतिक हस्ताक्षर की जगह डिजिटल स्टैम्पिंग और ई-साइनिंग में बदल देगी। इसका यह अर्थ हुआ कि अब ये पूरी प्रक्रिया को डिजिटल हो जाएगी। बैंक ने ग्राहक को बिजनेस को कामयाब करने के लिए लोन प्रक्रिया को भी आसान कर दिया है। अब इससे ग्राहक एंड-टू-एंड डिजिटल सर्विस का लाभ आसानी से उठा सकता है।

व्हीकल लोन भी हुआ डिजिटल

बैंक ने डिजिटल वाहन लोन भी लॉन्च किया है। इससे ग्राहक को आसानी से लोन भी मिल जाएगा साथ ही उनका खुद का वाहन का सपना भी पूरा हो जाएगा। इस प्रोडक्ट से ग्राहक 25 लाख रुपये तक का लोन ले सकते हैं। हाल ही में चेन्नई में आयोजित एक कार्यक्रम में बैंक के प्रबंध निदेशक और सीईओ एसएल जैन ने वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में डिजिटल सेवाओं की शुरुआत की।


अधिक बिज़नेस की खबरें