कानपुर के अर्मापुर बाजार में भीषण अग्निकांड
फाइल फोटो


कानपुर : कानपुर में अर्मापुर स्टेट स्थित बाजार में सुबह साढ़े सात बजे अचानक भीषण आग लग गई। राहगीरों ने दुकानों से आग की लपटें निकलते देख, फायर ब्रिगेड को सूचना दी। इसके बावजूद डेढ़ घंटे तक फायर ब्रिगेड की कोई गाड़ी नहीं पहुंची, तो दुकानदार बाल्टी और नल की टोटी से पाइप लगाकर आग पर पानी डालने लगे।

दुकानदारों का आरोप की फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची, लेकिन टैंक में पानी ना होने के कारण वापस लौट गई। अगर समय से फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची होती, तो इतना भारी नुकसान होने से बच जाता। बता दें कि अर्मापुर एस्टेट स्थित बाजार में लगभग 600 से ज्यादा दुकानें हैं।
वहीं, आग लगने के कारण आग आठ दुकानें जलकर राख हो गईं। इनमें क्रोकरी, बुक स्टॉल आदि को भारी नुकसान हुआ है। अर्मापुर बाजार में शुक्रवार का दिन साप्ताहिक बंदी का दिन होता है। सुबह कुछ दुकानदारों के लिए अच्छा नहीं रहा, जहां दुकानदार देर रात अपनी दुकान समय से बंद कर घर गए थे।

सभी अपने घर में आराम से थे, लेकिन शुक्रवार सुबह अचानक आग की सूचना पहुंची। इसके बाद हड़कंप मच गया और दुकानदार दहशत में आ गए। आग की लपटों में एक बुक स्टाल, किराना, कपड़ा सहित आठ दुकानें जलकर राख हो गई। वहीं, दुकानें जलने से दुकानदारों का लाखों का नुकसान हुआ है।


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें