पाकिस्तान : इमरान खान को जेल भेजने के विरोध में पुलिस कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर हमला कर छीने हथियार
पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान


इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ्तार कर जेल भेजने का कड़ा विरोध हो रहा है। पाकिस्तान में पुलिस पर हमला कर हथियार तक छीनने की घटनाएं सामने आई हैं। वहीं, दुनिया के कई देशों में इमरान की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन हुए हैं। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था।

इस पर बीते तीन दिनों से पाकिस्तान में प्रदर्शनों का सिलसिला जारी है। दुनिया भर में हो रहे प्रदर्शनों में इमरान की तत्काल रिहाई की मांग की जा रही है। कनाडा के कई शहरों में वहां रहने वाले पाकिस्तानियों ने प्रदर्शन कर इमरान खान की गिरफ्तारी का विरोध किया। ऑस्ट्रेलिया में इमरान खान समर्थकों ने प्रदर्शन कर उनकी रिहाई की मांग की। सिडनी में पाकिस्तानियों ने इमरान के समर्थन में नारेबाजी भी की।

अमेरिका के न्यूयॉर्क स्थित टाइम्स स्क्वायर पर भारी संख्या में पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी जुटे और इमरान की गिरफ्तारी को गलत बताकर तुरंत रिहाई की मांग की। पाकिस्तान में भी इमरान के समर्थन में प्रदर्शनों का सिलसिला जारी है। यहां इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के कार्यकर्ता लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। अब तक आठ कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया जा चुका है और बीस पर मुकदमे दर्ज हुए हैं।

एसआई मोहम्मद लतीफ ने कोटली सत्तियन पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई और कहा कि पीटीआई कार्यकर्ताओं ने नारे लगाए और सड़कें अवरुद्ध कर दीं। उन्होंने आरोप लगाया कि कार्यकर्ताओं ने पथराव भी किया, लेकिन पुलिस ने उन्हें काबू कर लिया। आंदोलनकारियों ने पेशावर-बाजौर राजमार्ग भी जाम कर दिया, जिससे आवाजाही प्रभावित रही।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

लखनऊ : हुंडई सर्विस में नाबालिग के साथ दरिंदगी, हाथ-पांव बांधकर प्राइवेट पार्ट में डाला प्रेशर गन, आंतें फटी

लखनऊ : हुंडई सर्विस में नाबालिग के साथ दरिंदगी, हाथ-पांव बांधकर प्राइवेट पार्ट में डाला प्रेशर गन, आंतें फटी..

आरोप है कि यहां काम करने वाले साथी कर्मचारियों ने 16 वर्षीय नाबालिग का हाथ-पैर हाथ बांधकार ... ...