केंद्रीय मंत्री ने नागरिकों से की हर घर पर तिरंगा फहराने की अपील
फाइल फोटो


आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत आज देशभर में तिरंगा रैली निकाली जा रही है। इसी सिलसिले में दिल्ली में आज तिरंगा बाइक रैली  निकाली गई। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी भी शामिल हुए।

केंद्रीय मंत्री ने बाइक रैली शुरू होने से पहले कहा, 'आने वाले 15 अगस्त को देश के हर नागरिक को अपने घर पर तिरंगा फहराना चाहिए। यह आजादी का अमृत मोहत्सव कार्यक्रम का समापन है और ऐसे मौके पर हर किसी को इसका हिस्सा बनना चाहिए।'

उपराष्ट्रपति ने किया रैली का शुभारंभ

बाइक रैली की शुरुआत उपराष्ट्रपति ने तिरंगा दिखाकर की। इस दौरान उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा, 'हर घर तिरंगा ' जन जन का अभियान है। पीएम ने जब बीते वर्ष इस अभियान का आह्वान किया तो बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक यह अभियान पहुंचा। हर भारतीय को इस पर गर्व हुआ।

अधीर रंजन पर शोभा करंदलाजे ने कही ये बात

बाइक रैली में केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे ने कहा कि अधीर रंजन चौधरी ने कल जो किया वह बहुत गलत था... वे क्या कहना चाहते थे? आपको देश की 140 करोड़ जनता देख रही है। ये भाजपा या सरकार का अपमान नहीं है, आप संसद का अपमान करने की कोशिश कर रहे हैं।

उपराष्ट्रपति ने आगे कहा कि हमें अपने देश को हमेशा आगे रखना चाहिए। भारत जब आजादी के 100 वर्ष पूरा करेगा तब हमारा स्थान विश्व में शीर्ष पर रहेगा। जिन लोगों के त्याग और बलिदान के कारण हम यहां तक पहुंचे हैं, उन्हें याद करने का भी दिन है।


अधिक देश की खबरें