सर्वजन सुखाय पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने पूर्व विधायक शिव प्रसाद यादव
फाइल फोटो


लखनऊ। देश और समाज में मानवतावादी राष्ट्रवाद की अवधारणा पर चलते हुए, सामाजिक न्याय की व्यवहारिक स्थापना के साथ उपेक्षित, पीड़ित एवं हक वंचितों के अधिकारों की रक्षा करने तथा राष्ट्र के प्रत्येक नागरिक की योग्यता व क्षमता का राष्ट्रहित में उपयोग करने के संकल्प को लेकर हमने ‘‘सर्वजन सुखाय पार्टी‘‘ की स्थापना की है, जिसकी आज घोषणा करते हुए मैं सबके सुख शांति की कामना करते हुए, सर्व समाज के लोगों से इस पार्टी से जुड़ने एवं सहयोग करने का आह्नान करता हूँ।

प्रेस क्लब सभागार में प्रेस प्रतिनिधियों से वार्ता करते हुए पूर्व विधायक एवं समाज सेवी शिक्षाविद् शिव प्रसाद यादव ने अपनी नई राजनैतिक पार्टी का ऐलान करते हुए उक्त बात कही। उन्होंने कहा कि सर्वजन सुखाय पार्टी बनाने का मकसद कोई व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा नहीं है, बल्कि  समाज के अपमानित एवं हक वंचितो की पीड़ा का परिणाम है, ताकि सैफई राज परिवार के चहेते हल्ला बोल यादवों द्वारा, सम्पूर्ण यादव समाज के माथे पर लगाये गये ‘‘हल्ला बोल कलंक‘‘ को मिटाया जा सके।

शिवप्रसाद यादव ने कहा कि, मैं याद दिलाना चाहता हूँ कि प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्व0 रामनरेश यादव के शासनकाल के दौरान समूचे उत्तर प्रदेश के यादव समाज के प्रति, सर्व समाज के मन में श्रृद्धा और सम्मान की भावना रहती थी क्योंकि उन्होंने बिना भेदभाव के सर्व समाज के साथ-साथ पिछड़ों, दलितों व अल्पसंख्यकों के हित में कार्य किया और कभी भी अपने चहेतों को हल्ला बोल की अनुमति नहीं दी। लेकिन जैसे ही सत्ता की चाभी, सैफई राज परिवार के हाथ लगी और वे राजनीति में ताकतवर हुए, तभी से प्रदेश में सैफई परिवार ने अपने रिश्तेदार, परिवार व गोत्र के चहेते यादवों को ही सदा सुख प्रदान किया और नियमों को ताक पर रखकर सरकारी नौकरियों, शस्त्रों के लाइसेंस और राजकीय ठेकेदारी गोत्रवाद के आधार पर, अपने ही चहेतों को बांटी गई।

 इतना ही नहीं इनके प्रत्येक शासनकाल में लखनऊ से लेकर गाजियाबाद तक, यादव समाज के दूसरे गोत्र के लोगों की हत्यायें, उनका उत्पीड़न, बहन-बेटियों को जबरन घर से उठाकर शादी कर लेना तथा पूर्व से स्थापित प्रतिष्ठित यादवों को ध्वस्त एवं बर्बाद करने का कार्य किया गया है। सैफई परिवार को ही आबाद करने के लिए, पूरे उत्तर प्रदेश के सभी यादवों को राजनीतिक रूप से बर्बाद करने का काम किया।






उन्होंने कहा कि सैफई राज परिवार अपने दल में तो परिवार के अलावा किसी दूसरे यादव को आगे बढ़ने ही नहीं देता बल्कि दूसरे दलों में राजनीति कर रहे यादव समाज के नेताओं को भी उस दल से साठ-गाँठ करके उनको वहाँ भी बर्बाद करने का काम करते हैं। सैफई परिवार ने अपने सत्ताकाल में अपने चहेतों व गोत्र के यादवों को राहजनी, ट्रैक्टर, मोटर साईकिल चोरी, हत्यायें, बसों व ट्रेनों में लूट और बलात्कार करने की खुली छूट दे रखी थी। जिससे इनके शासनकाल में इनके चहेते यादवों के हल्ला बोल कारनामों से समूचा समाज त्राहि-त्राहि कर उठा था, जिसके चलते सर्व समाज के मन में पूरी यादव बिरादरी के प्रति नफरत व घृणा का भाव पैदा हो गया है, जबकि हल्ला बोल कारनामे सिर्फ सैफई राज परिवार के चहेते गोत्र के यादवों ने ही किए, जिससे शेष यादव समाज, आज भी अपने को ठगा महसूस कर रहा है।

शिव प्रसाद यादव ने कहा ‘‘सर्वजन सुखाय पार्टी‘‘ गोत्रवाद, जातिवाद, परिवारवाद व धार्मिक उन्माद से दूर रहकर सर्वजन सुखाय के आधार पर मानवता वादी राष्ट्रवाद की अवधारणा पर कार्य करेगी।उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी के संगठन का विस्तार पूरे प्रदेश में शीघ्र ही किया जाएगा।लोकसभा चुनाव के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि हम कानपुर, आगरा व अलीगढ़ मंडल की 7-8 सीटों पर लोकसभा चुनाव भी पूरी तैयारी के साथ लड़ेगें।


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें