मौसम विभाग ने देश के ज्यादातर राज्यों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया
फाइल फोटो


बीते कुछ दिनों से कई राज्यों में भारी बारिश हो रही है। इस बीच मौसम विभाग ने देश के ज्यादातर राज्यों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर भारत से लेकर दक्षिण भारत के कई राज्यों में भारी बारिश के आसार हैं। 

दिल्ली-NCR में हल्की बारिश के आसार

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली-NCR में अगले पांच दिनों तक बारिश की संभावना है। IMD ने बताया कि 13 से 17 सितंबर तक बूंदाबांदी या हल्की वर्षा होने के आसार हैं। इसी के साथ ही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की वायु गुणवत्ता में भी सुधार रहेगा।

यूपी-बिहार में जारी रहेगा बारिश का दौर

वहीं, उत्तर प्रदेश में भी बारिश का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग की मानें तो आज भी यूपी के कई राज्यों में बारिश की संभावना है। IMD के अनुसार, अगले कुछ दिनों तक बारिश का ये दौर जारी रहेगा। इसके अलावा बिहार में भी बारिश के अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने बताया कि 13 से 19 सितंबर के बीच बारिश जारी रहेगी।

ओडिशा और छत्तीसगढ़ के लिए ऑरेंज और रेड अलर्ट

मौसम विभाग ने ओडिशा में आज के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। IMD ने कहा कि ओडिशा में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। जबकि 14 सितंबर को ओडिशा के अलग-अलग क्षेत्रों में भारी बारिश की भविष्वाणी की गई है। वहीं, छत्तीसगढ़ में 13 और 14 सितंबर को भारी बारिश की संभावना को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

मध्य प्रदेश और मराठवाड़ा में बारिश से नहीं मिलेगी राहत

इसके अलावा मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश और मराठवाड़ा में भी बारिश की संभावना जताई है। पूर्वी मध्य प्रदेश में 14 और 15 सितंबर को भारी बारिश का अनुमान है। जबकि पश्चिमी मध्य प्रदेश में 15 और 16 सितंबर को भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, मराठवाड़ा में 16 और 17 सितंबर को भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है।

इन राज्यों में कैसा रहेगा मौसम का हाल

मौसम विभाग ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र कई राज्यों को प्रभावित कर रहा है। इसका असर देश के कई राज्यों में देखने को मिल रहा है। मध्य महाराष्ट्र में 16 और 17 सितंबर को भारी बारिश के आसार हैं। इसके अलावा विदर्भ के कई क्षेत्रों में 14 से 16 सितंबर के बीच जमकर बारिश हो सकती है। वहीं, असम और मेघालय के कई जिलों में आज भारी बारिश दर्ज की गई है।


अधिक देश की खबरें