केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने जदयू अध्‍यक्ष ललन सिंह को सुनाई खरी-खोटी बातें
फाइल फोटो


केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने गुरुवार को जदयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह को उनके बयान को लेकर खरी-खोटी सुनाई। गिरिराज सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार के लिए सभी दरवाजे बंद हैं, यहां तक कि सभी खिड़कियां भी बंद हैं। उनका हाल फिल्‍मी गाना 'मैं मायके चली जाऊंगी... ' जैसा हो रखा है। उन्‍होंने कहा कि कोई थूके और कोई खांसे इससे हमारा कोई लेना-देना नहीं है, ये बात तो लालू यादव को पता है कि कौन थूकता है और कौन खांसता है।

आज यानी गुरुवार को ललन सिंह ने नीतीश कुमार के एनडीए (NDA) में शामिल होने की अटकलों पर मीडिया से बात करते हुए कहा था कि भाजपा की ओर नीतीश कुमार सात जन्‍म तक देखना तो दूर थूकेंगे भी नहीं। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने उनके इसी बयान का जवाब दिया।

नीतीश के लिए दरवाजे-खिड़कियां बंद

इस पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने कहा, किसी के बयान पर न मैं बोलता हूं और न मुझे या मेरी पार्टी को इसकी जरूरत है। भाजपा ने बहुत पहले ही स्‍पष्‍ट कर दिया है।

उन्‍होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बिहार भाजपा अध्‍यक्ष सम्राट चौधरी और यहां तक कि भाजपा नेता संजय जयसवाल (Sanjay Jaiswal) की ओर से भी कहा जा चुका है कि नीतीश कुमार के लिए भाजपा के तीश कुमार के लिए सभी दरवाजे-खिड़कियां बंद हैं।

नीतीश कुमार राजद को डराते हैं

गिरिराज सिंह ने नीतीश के एनडीए (NDA) में शामिल होने की अफवाह भाजपा की ओर से फैलाए जाने पर जवाब दिया कि ये बातें हमारी तरफ से नहीं उठती, ये बातें उनकी गतिविधियों से ही सामने आती हैं। वो (नीतीश कुमार) राजद को डराते हैं, क्योंकि यह उनके स्वभाव में हैं। उनका हाल फिल्‍मी गाने ' मैं मायके चली जाऊंगी' जैसा हो गया है।  
उन्होंने कहा कि हम नीतीश कुमार को गाली नहीं देते हैं और ना ही उन्‍हें 'पलटूराम' कहते हैं। 

उनके भतीजे तेजस्वी यादव जोकि उनकी सरकार में डिप्टी सीएम भी हैं, वे ही नीतीश कुमार को पलटूराम कहते हैं। भाजपा नेता ने कहा कि उनकी राजनीतिक विश्वसनीयता खत्म हो गई है और यही कारण है कि लोग अटकलें लगाते हैं और लालू जी डर जाते हैं। 

उनको बुला कौन रहा है

बिहार भाजपा अध्‍यक्ष ललन सिंह ने जदूय अध्‍यक्ष ललन सिंह के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि जनता दल (यूनाइटेड) को बुला कौन रहा है भाई, यह नीतीश कुमार की पार्टी है, नीतीश कुमार जानें। हम लोगों ने तो उन्‍हें घोषित कर दिया है कि वे 'पलटू कुमार' हैं। लालू यादव कहते थे कि वे (नीतीश कुमार) 'पलटू कुमार', तो वे 'पलटू कुमार' हो गए। हम लोगों ने क्‍या किया। सम्राट चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार पर भाजपा की कृपा है। वह मुख्‍यमंत्री पहले नहीं बने थे, भाजपा की कृपा से मुख्‍यमंत्री बने हैं। भाजपा पर नीतीश कुमार की कोई कृपा नहीं है।


अधिक देश की खबरें