चेहरे पर इस तरह लगाएं चावल का आटा, आएंगे जल्दी निखार
फाइल फोटो


त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए महिलाएं स्किन केयर रूटीन में तरह-तरह की चीजें शामिल करती हैं। आज हम आपको चावल के फेस पैक बनाने के तरीके बताएंगे, जिन्हें चेहरे पर अप्लाई कर त्वचा की रंगत निखार सकती हैं।

चावल का आटा और हल्दी का पैक

डार्क पिगमेंटेशन से परेशान हैं, तो यह फेस पैक आपकी मदद कर सकता है। इसे बनाने के लिए एक बाउल में एक चम्मच चावल का आटा लें, इसमें एक चम्मच क्रीम और हल्दी मिलाएं। अब इस मिश्रण को अच्छी तरह फेंट लें। फिर इसे चेहरे पर लगाएं, कुछ देर बाद पानी से धो लें।

चावल का आटा, गुलाब जल और शहद

इस फेस पैक के इस्तेमाल से टैन से छुटकारा पा सकती हैं। इस पैक को बनाने के लिए एक बाउल में 2 चम्मच चावल का आटा लें, इसमें गुलाब जल और शहद मिक्स करें। अब इस पैक को चेहरे और गर्दन पर लगाएं, लगभग 15-20 मिनट बाद साफ कर लें। 

चावल और एलोवेरा का पैक

यह फेस पैक ड्राई स्किन की समस्या से राहत दिलाता है। इसे बनाने के लिए एक बाउल में दो चम्मच चावल का आटा लें, इसमें एलोवेरा जेल मिलाएं। इस मिश्रण में खीरे का पेस्ट भी मिक्स करें और इस मिश्रण को चेहरे पर लगाएं, करीबम10-15 मिनट बाद साफ कर लें।

चावल और बेसन का पैक

जिन लोगों को डार्क सर्कल की समस्या है, उनके लिए यह फेस पैक काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। इस पैक को बनाने के लिए एक बाउल में एक चम्मच चावल का आटा लें, इसमें एक चम्मच बेसन मिक्स करें। अब इसमें टमाटर का जूस मिक्स कर पेस्ट बना लें। इस पैक को चेहरे पर लगाएं, करीब 15 मिनट बाद पानी से धो लें।

चावल का आटा और टमाटर का जूस

इस फेस पैक के इस्तेमाल से आप ग्लोइंग स्किन पा सकती हैं। इस फेस पैक को बनाने के लिए चावल का आटा में टमाटर का जूस मिक्स कर लें। इस पैक को अपने चेहरे पर लगाएं, सूखने के बाद पानी से धो लें।


अधिक सेहत/एजुकेशन की खबरें