CG Election: सीएम बघेल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयानों का जवाब देते हुए बीजेपी पर साधा निशाना
फाइल फोटो


मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अमित शाह के "तुष्टिकरण" की राजनीति करने का आरोप का करारा जवाब देते हुए बीजेपी पर निशाना साधा है। सीएम बघेल ने कहा कि भाजपा की "फूट डालो और राज करो" की योजना छत्तीसगढ़ में काम नहीं करेगी।पत्रकारों से बात करते हुए, बघेल ने कहा कि विपक्षी भाजपा के पास राज्य में उठाने के लिए कोई मुद्दा नहीं बचा है। 

सोमवार को राजनांदगांव में एक चुनावी रैली में बोलते हुए अमित शाह ने अप्रैल में हुए बेमेतरा जिले में सांप्रदायिक हिंसा को लेकर बघेल सरकार पर हमला किया और कहा कि अगर सत्तारूढ़ दल छत्तीसगढ़ में सत्ता में लौटता है तो वोटों के लिए "तुष्टिकरण" की राजनीति करना जारी रखेगा।

अमित शाह के बयान के बारे में पूछे जाने पर, बघेल ने कहा, “(बीरनपुर) घटना में कार्रवाई की गई और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने कोर्ट में चार्जशीट भी दाखिल कर दी है और सरकार की ओर से पीड़िता के लिए मुआवजे का एलान भी कर दिया गया है। उनके (भाजपा) पास उठाने के लिए कोई मुद्दा नहीं बचा है। वे केवल उन्हीं चीजों पर बोलेंगे जिनमें उन्होंने पीएचडी की है।”

अमित शाह की  टिप्पणी धमकी देने जैसी- बघेल

राज्य में भाजपा के सत्ता में आने पर कांग्रेस शासन में भ्रष्टाचार करने वालों को उल्टा लटका देने के केंद्रीय गृह मंत्री के बयान पर बघेल ने कहा कि यह टिप्पणी उनकी सरकार को धमकी देने जैसी है। 'इसके अलावा वह कर भी क्या सकते हैं। वह एक चुनी हुई सरकार को धमकी दे रहे थे।'

'फूट डालो और राज करो की योजना यहां काम नहीं करेगी'

सीएम ने कहा, "इन सभी चीजों में उन्होंने पीएचडी की है। यह छत्तीसगढ़ है जहां आदि (प्राचीन) संस्कृति को मानने वाले आदिवासी निवास करते हैं। (संतों) कबीर और गुरु घासीदास के अनुयायी यहां रहते हैं। यहां के लोग प्रेम और भाईचारे की भाषा समझते हैं। फूट डालो और राज करो की योजना यहां काम नहीं करेगी।

सीएम बघेल ने कहा, ''अमित शाह जी लोगों को डराना चाहते हैं और छत्तीसगढ़ को अडानी को सौंपना चाहते हैं, लेकिन वह अपने प्रयासों में सफल नहीं होंगे।''
राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने अब तक 30 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। छत्तीसगढ़ में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए 7 और 17 नवंबर को दो चरणों में चुनाव होंगे।






अधिक देश की खबरें