सीएम अरविंद केजरीवाल को ED ने भेजा नोटिस
फाइल फोटो


दिल्ली के आबकारी नीति घोटाला मामले में सीबीआई के बाद अब ईडी ने भी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को समन भेजा है। जांच एजेंसी ने घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केजरीवाल को दो नवंबर को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है।

अप्रैल में CBI कर चुकी है पूछताछ

इसी मामले में अप्रैल में सीबीआई अरविंद केजरीवाल से पूछताछ कर चुकी है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि 55 वर्षीय अरविंद केजरीवाल को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत समन जारी किया गया है। दिल्ली में मामले के जांच अधिकारी के समक्ष पेश होने के बाद ईडी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का बयान दर्ज करेगी।

ईडी ने मामले के अपने आरोपपत्र में कई बार केजरीवाल के नाम का उल्लेख किया है। ईडी का कहना है कि आरोपित दिल्ली की अब निरस्त हो चुकी आबकारी नीति, 2021-22 की तैयारी और क्रियान्वयन के संबंध में आम आदमी पार्टी (आप) के नेता के संपर्क में थे।

AAP के तीन बड़े नेता जेल में हैं

खास बात है कि शराब घोटाले के मामले में अभी आम आदमी पार्टी के तीन बड़े नेता जेल में हैं। हाल ही में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को ईडी ने पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद से भाजपा ने अरविंद केजरीवाल पर तीखे हमले शुरू कर दिए थे। 

मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका खारिज

ध्यान देने वाली बात है कि आज यानी 30 अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट ने कथित शराब घोटाले से जुड़े मामले में जेल में बंद दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका को खारिज कर दिया। शीर्ष अदालत ने कहा कि एजेंसी अभी तक की जांच के आधार पर घोटाले में पैसे का लेन-देन स्थापित करने में कामयाब रही है।




अधिक देश की खबरें