मुकेश अंबानी को कथित तौर पर कई धमकी भरे ईमेल भेजने के आरोप में एक आरोपी को तेलंगाना से किया गया गिरफ्तार
फाइल फोटो


रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी को कथित तौर पर कई धमकी भरे ईमेल भेजने के आरोप में एक आरोपी को तेलंगाना से गिरफ्तार किया गया है। गामदेवी पुलिस का कहना है कि आरोपी की पहचान गणेश रमेश वनपारधी के रूप में हुई है। शनिवार को मामले में उसे गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया, जहां से अदालत ने उसे 8 नवंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया।

आज भी मिली थी जान से मारने की धमकी

मुकेश अंबानी को शनिवार (4 नवंबर) को भी जान से मारने की धमकी मिली थी। आरोपी ने 400 करोड़ रुपये फिरौती देने की मांग की थी। पुलिस ने कहा कि आरोपी ने 31 अक्टूबर से 1 नवंबर के बीच भेजे दो धमकी भरे ईमेल को नजरअंदाज करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी थी।

आरोपी फर्जी नाम का कर रहा था इस्तेमाल

पुलिस के अनुसार, अंबानी को धमकी भरे ईमेल भेजने वाले ने खुद को शादाब खान बताया है। इससे पहले अंबानी को ईमेल के जरिए जान से मारने की धमकी मिली थी, जिसमें 20 करोड़ रुपये न देने पर गोली मारने की बात कही गई थी।

28 अक्टूबर को भेजा था पहला मेल

आरोपी ने हर बार नया ईमेल भेजे जाने पर फिरौती की रकम बढ़ाकर 200 करोड़ रुपये से 400 करोड़ रुपये कर दी। मुंबई पुलिस ने कहा कि इस तरह का पहला धमकी भरा मेल 28 अक्टूबर को भेजा गया था।

ईमेल मिलने के बाद मुकेश अंबानी के सुरक्षा प्रभारी की शिकायत के आधार पर मुंबई की गामदेवी पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धारा 387 (जबरन वसूली करने के लिए किसी व्यक्ति को जान से मारने की धमकी देना) के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

पिछले साल भी एक व्यक्ति ने दी थी धमकी

पिछले साल, मुंबई पुलिस ने अंबानी और उनके परिवार के सदस्यों को जान से मारने की धमकी देने वाले कॉल करने के आरोप में बिहार के दरभंगा से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था। आरोपी ने मुंबई के सर एच एन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल को भी बम से उड़ाने की धमकी दी थी।


अधिक देश की खबरें