अखिलेश यादव का कांग्रेस पर तंज I.N.D.I.A पर पड़ा भारी
फाइल फोटो


पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव को लेकर देश की राजनीति गरमा गई है। वहीं, सभी पार्टियां एक-दूसरे पर निशाना साध रही हैं। इस बीच, लोकसभा चुनाव में NDA को हराने के लिए विपक्षी पार्टियों के गठबंधन INDIA खेमे में दरारें दिखने लगी हैं।

दरअसल, मध्य प्रदेश में एक रैली के दौरान समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा था कि कांग्रेस फ्रॉड पार्टी है। इस दौरान उन्होंने लोगों से कांग्रेस को वोट न देने की भी अपील भी की थी। अब, अखिलेश यादव के कांग्रेस पर इस हमले को लेकर भाजपा ने कांग्रेस को घेरना शुरू कर दिया है। 

गठबंधन के लोग ही कांग्रेस को कोस रहे

सिंगरौली में मीडिया से बात करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "आज प्रियंका गांधी वाड्रा मध्य प्रदेश आ रही हैं। विपक्षी गठबंधन INDI में सपा और AAP हैं। 'दिल्ली में दोस्ती और राज्यों में कुश्ती', ये सिर्फ आपस में ही नहीं लड़ रहे हैं, बल्कि कल अखिलेश यादव ने भी कहा कि कांग्रेस चालू पार्टी है, लोगों को ठगती है। उन्होंने कांग्रेस पर भरोसा करके हमने गलती की है। INDI गठबंधन वाले लोग ही कांग्रेस को कोस रहे हैं और कह रहे हैं कि कांग्रेस भरोसेमंद नहीं है।

सीएम चौहान ने कहा, "अखिलेश यादव यह भी कह रहे हैं कि 80 वर्ष के आदमी किसी को क्या पहचानेंगे। एक संदेह तो कमलनाथ पर जा रहा है, झूठ बताया कि 72 साल के हैं, अब कमलनाथ बताएं कि उनकी सही उम्र क्या है।
 
प्रियंका गांधी के दौरे पर तंज सकते हुए सीएम शिवराज ने कहा, "पहले प्रियंका गांधी बताएं कि कांग्रेस दलदल क्यों बन गई है, जिसमें INDI गठबंधन धस गई। जब साथ के लोग ही भरोसा नहीं कर रहे हैं, तो देश क्या करेगा। आप जब मध्य प्रदेश आती हैं, तो झूठ की दुकान फैलाती हैं। आपने कहा कि राज्य में तीन सालों में मात्र 21 लोगों को नौकरी मिली है, जबकि 50 हजार नियुक्ति पत्र मैंने बांटे हैं।"

कर्नाटक के चुनावी वादों को लेकर भाजपा का तंज

केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने भी कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, "अखिलेश यादव जो भी कहते हैं, उससे मैं आमतौर पर सहमत नहीं होता, लेकिन कल उन्होंने बहुत अच्छी व्याख्या की कि कांग्रेस पार्टी एक फ्रॉड है। मैं उनके द्वारा किए गए फर्जीवाड़े के बारे में, फर्जीवाड़े गारंटियों के बारे में कुछ तथ्य रखना चाहता हूं। हर राज्य में जाकर कुछ वादे और गारंटी दें और चुनाव के बाद उन वादों को भूलकर कुछ और करें।

मैं कर्नाटक का एमपी हूं, कांग्रेस पार्टी हाल ही में कर्नाटक में चुनाव हुए थे, जहां कांग्रेस ने 5 बड़े वादे किए थे। आज उन गारंटियों का क्या हाल है वो बताना चाहता हूं। कांग्रेस पार्टी ने राज्य में बेरोजगार युवाओं को 3,000 रुपये भत्ता देने का वादा किया था, लेकिन चुनाव के बाद उन्होंने इसे बदल दिया और कहा कि वे केवल उन्हीं युवाओं को भत्ता देंगे, जो पिछले साल स्नातक होने के बाद बेरोजगार थे।


अधिक देश की खबरें