वनप्लस 12 को जनवरी 2024 को किया जायेगा लॉन्च
फाइल फोटो


चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी OnePlus अपने कस्टमर्स के लिए जल्द ही अपने प्रीमियम स्मार्टफोन OnePlus 12 को लॉन्च कर सकती है। जानकारी सामने आई है कि इस डिवाइस को अगले साल जनवरी में लॉन्च किया जा सकता है।

बता दें कि कई मीडिया रिपोर्ट और लीक में इसके बहुत से फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस सामने आगए है। इसके अलावा वनप्लस ने भी चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीबो पर इसके कुछ खास स्पेक्स की जानकारी साझा की है। आज हम इस डिवाइस से जुड़ी सारी जरूरी जानकारी को आपके लिए एक ही आर्टिकल में पेश करेंगे तो आइये शुरू करते हैं।

डिजाइन और डिस्प्ले

  • कंपनी ने इस डिवाइस में पहली बार X1 ओरिएंटल स्क्रीन लाने के लिए BOE के साथ साझेदारी की है।
  • डिवाइस के डिस्प्ले में 1,440 x 3,168 पिक्सल रेज़ॉल्यूशन और 2,600 nits तक की पीक ब्राइटनेस मिलती है।
  • DisplayMate ने इसकी ब्राइटनेस और कलर एक्युरेसी के लिए इसे A+ सर्टिफिकेट भी दिया।
  • डिजाइन की बात करें तो इसके बैक में ट्रिपल कैमरा सेटअप होने की बात सामने आई है, जिसे 64MP लेंस और एलईडी फ्लैश के साथ अपग्रेड किया जा रहा है। इसके अलावा इसमें आपको कर्व्ड कॉर्नर मिल सकते हैं।

स्टोरेज और प्रोसेसर

  1. कई रिपोर्ट में ये जानकारी मिली है कि वनप्लस 12 में 6.7-इंच डिस्प्ले होगा, जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट और 2600nits की पीक ब्राइटनेस मिलेगी।
  2. इसके अलावा इस डिवाइस में क्वालकॉम का लेटेस्ट फ्लैगशिप चिपसेट स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 मिलेगा , जिसे 24 GB तक रैम और 1TB तक का स्टोरेज मिल सकता है।
  3. बैटरी की बात करें तो इसमें 100W वायर्ड चार्जिंग और 50W वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट करती के साथ 5400mAh तक की अपग्रेटेड बैटरी हो सकती हैं।

कैमरा

  • हाल ही में आई एक रिपोर्ट में पता चला है कि कंपनी इस डिवाइस में ट्रिपल कैमरा सेटअप होगा, जिसे हैसलब्लैड के साथ सह-विकसित किया जाएगा।
  • इसमें 50MP प्राइमरी कैमरा, 50MP अल्ट्रा-वाइड कैमरा और 64MP टेलीफोटो कैमरा हो सकता है। सेल्फी के लिए इस डिवाइस में 32MP का कैमरा भी दिया जाएगा।
  • इसके अलावा कंपनी ने बताया कि डिवाइस का एक कैमरा Sony LYT 808 सेंसर होगा, जिसे सबसे पहले कंपनी के फोल्डेबल फोन OnePlus Open में पेश किया गया था।


अधिक बिज़नेस की खबरें