टाइगर 3 की धहाड़ में धीमी नहीं पड़ी 12वीं फेल
फाइल फोटो


कई बार कम बजट में बनीं फिल्में बड़ी-बड़ी बिग बजट की फिल्मों को धूल चटा देती हैं। इसका ताजा उदाहरण 12वीं फेल (12th Fail) है। तीन हफ्ते बाद भी फिल्म की कमाई का सिलसिला जारी है। टाइगर 3 के आने के बाद भी लोगों की '12वीं फेल' में दिलचस्पी बरकरार है। 

12वीं फेल 27 अक्टूबर 2023 को कंगना रनोट की फिल्म तेजस के साथ सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। 'तेजस' की कुछ ही दिनों में बॉक्स ऑफिस पर लुटिया डूब गई, लेकिन विधु विनोद चोपड़ा निर्देशित '12वीं फेल' मेकर्स की उम्मीद पर खरी उतरी। फिल्म ने दर्शकों को लुभाया और बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस कर रही है।

टाइगर 3 के सामने शान से खड़ी 12वीं फेल

12 नवंबर को सिनेमाघरों में आई सलमान खान स्टारर मच अवेटेड 'टाइगर 3' बॉक्स ऑफिस पर जमकर नोट छाप रही है। ऐसे में 'टाइगर 3' के सामने '12वीं फेल' का टिका रहना बड़ी बात है। तीसरे हफ्ते फिल्म की कमाई में थोड़ी गिरावट आई है, लेकिन कुछ खास नहीं।

सैकनिल्क के शुरुआती आंकड़ों की मानें तो विक्रांत मैसी की फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर बुधवार को यानी 21वें दिन 95 लाख रुपये का कारोबार किया है। बुधवार को भी फिल्म का कलेक्शन 95 लाख रुपये ही रहा था।

12वीं फेल का टोटल कलेक्शन

आईपीएस ऑफिसर मनोज कुमार शर्मा की इंस्पिरेशनल स्टोरी दर्शकों के दिल पर छाप छोड़ने में कामयाब रही।विक्रांत मैसी की '12वीं फेल' ने 1.11 करोड़ के साथ बॉक्स ऑफिस पर खाता खोला था। फिल्म अभी तक 50 करोड़ का आंकड़ा तो पार नहीं कर पाई, लेकिन इस अपना बजट जरूर वसूल लिया है। जानें फिल्म का वीक वाइज बॉक्स ऑफिस कलेक्शन। 

  • पहला हफ्ता- 13.04 करोड़
  • दूसरा हफ्ता- 14.21 करोड़
  • तीसरा हफ्ता- 9.3 करोड़
  • लाइफटाइम कलेक्शन- 36.55 करोड़


अधिक मनोरंजन की खबरें