मंगलवार सुबह-सुबह 3 देशों में आया शक्तिशाली भूकंप, जाने क्या वहां के हालात
File Photo


नई दिल्ली : भारत के पड़ोस मुल्क में आज सुबह-सुबह भूकंप के तेज झटके महसूस किये गए हैं. भूकंप के ये झटके तीन देशों में महसूस किये गए हैं. पाकिस्तान, चीन और पापुआ न्यू गिनी में मंगलवार तड़के भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. भूकंप ऐसे समय में आया है जब लोग गहरी नींद में सो रहे थे. जैसे ही लोगों भूकंप का झटका महसूस वह तुरंत घरों से निकलकर सड़कों की ओर भागने लगे.  हालांकि तीनों देशों में भूकंप से किसी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है. भूकंप का सबसे ज्यादा असर पापुआ न्यू गिनी में रहा है.

नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, आज सुबह 03:38 बजे पाकिस्तान में भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.2 थी. पाकिस्तान में आए भूकंप में अब तक किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है. हालांकि, लोगों ने काफी तेज झटका महसूस किया.

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र यानी नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, वहीं चीन के विवादित क्षेत्र जिजांग में आज सुबह 03:45 बजे रिक्टर पैमाने पर 5.0 तीव्रता का भूकंप आया. वहीं, पापुआ न्यू गिनी के न्यू गिनी के उत्तरी तट पर आज सुबह 03:16 बजे रिक्टर पैमाने पर 6.5 तीव्रता का भूकंप आया. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने अब तक तीनों जगह पर किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं दी है. हालांकि, लोगों को खौफ के साए में जरूर देखा गया.


अधिक देश की खबरें