सहोदय का कन्वर्ज 2023 छात्र कार्निवल और युवा कौशल उत्सव का आयोजन 30 नवंबर से
फाइल फोटो


लखनऊ।आज हलवासिया कोर्ट में आयोजित एक प्रेस वार्ता में सहोदय के चेयरमैन जावेद आलम खान ने बताया कि कन्वर्ज 2023, एक छात्र कार्निवल और युवा कौशल उत्सव 30 नवंबर से 2 दिसंबर 2023 तक लखनऊ सहोदय स्कूल कॉम्प्लेक्स के तत्वावधान में आयोजित किया जाएगा। यह प्रतिभाओं को प्रदर्शित करने, प्रासंगिक कार्यशालाओं का अनुभव करने और शिक्षा, उद्योग के संपर्क में आने का एक अनूठा अवसर प्रदान करेगा ।यह कार्यक्रम नीति निर्माता और स्कूल के बाद प्रतीक्षारत अवसरों की दुनिया में प्रवेश करने के लिए एक मंच तैयार करने में सहयोग करेगा।

प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए सहोदय की सचिव बी. सिंह ने बताया कि कार्यक्रम में100 स्कूलों के 500 से अधिक छात्र साहित्यिक, सांस्कृतिक और आईटी से संबंधित प्रतियोगिता में भाग लेंगे। कन्वर्ज 2023, 30 नवंबर और 1 दिसंबर को जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल, सुशांत गोल्फ सिटी और द लखनऊ पब्लिक कॉलेजिएट, शारदा नगर, लखनऊ में आयोजित किया जाएगा। युवाओं के कौशल को निखारने के लिए स्केचिंग,बुक रिव्यू, टर्नकोट, ग्रुप स्पीच क्वायर, फैंसी ड्रेस, वेस्टर्न वोकल म्यूजिक, फोटोग्राफी, वर्चुअल टूर, ग्राफिक डिजाइनिंग आदि जैसी साहित्यिक, सांस्कृतिक और आईटी से संबंधित प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाएंगी।

यह कार्यक्रम 02 दिसंबर 2023 को 100 से अधिक स्कूलों के प्रमुखों और शिक्षा क्षेत्र के हितधारकों, परामर्शदाताओं, प्रतिष्ठित गणमान्य व्यक्तियों और सीबीएसई अधिकारियों और कार्यक्रम के मेजबान लखनऊ सहोदय कोर कमेटी सदस्यों की उपस्थिति में सम्पन्न होगा। सहोदय की संयुक्त सचिव प्रेरणा मित्रा ने कहा कि यह हमारे लिए बहुत गर्व की बात है कि डॉ. विश्वजीत साहा, निदेशक कौशल शिक्षा, सीबीएसई शिक्षा एनसीएफ 2023 में उभरती सर्वोत्तम प्रथाओं और शिक्षा के लिए निहितार्थों पर चर्चा करने के लिए हमारे साथ शामिल होंगे। सीबीएसईए नीति आयोग, एमईपीएससी के प्रमुख प्रतिनिधि, मानव संसाधन, विज्ञापन और मीडिया एससीएम और लॉजिस्टिक्स अकाउंटिंग और फाइनेंस, आईटी और आईटीईएस के उद्योग विशेषज्ञ उद्योग लाने पर विचार विमर्श करेंगे और छात्रों को ढेर सारी चीजों से परिचित कराएंगे।

पैनलिस्ट और संसाधन व्यक्ति उन्हें एनईपी 2020 के अनुरूप कैरियर के अवसरों  से परिचित कराने में मदद करेंगे। इससे उन्हें खुद में विकसित करने और विकसित करने के लिए विभिन्न प्रकार के कौशल का पता लगाने में मदद मिलेगी। यह उत्सव स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद अंतरराष्ट्रीय शैक्षणिक अवसरों के द्वार भी खोलेगा।

उपरोक्त समृद्ध सत्रों के अलावाए इस मेगा इवेंट के दौरान कैरियर परामर्श मार्ग, जीवन कौशल पर नाटक का आनंद छात्रों के लिए डिजाइन सोच और प्रौद्योगिकी से परिचित होना अपडेट किया जाएगा। 30 नवंबर और 1 दिसंबर को आयोजित कार्यक्रमों के विजेताओं को 2 दिसंबर 2023 को सम्मानित किया जाएगा।

हम आपको आश्वस्त कर सकते हैं कि युवाओं को सशक्त और समृद्ध बनाने के लखनऊ सहोदय के दृष्टिकोण को एक छतरी के नीचे शामिल किया जाएगा।
यह निश्चित रूप से स्कूल के बाद की प्रतीक्षा कर रहे सभी छात्रों के लिए सफलता का मार्ग प्रशस्त करेगा।प्रेस वार्ता में कार्यक्रम की संयोजक श्वेता खन्नाऔर सुधीर हलवासिया भी मौजूद थे।


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें