भजनलाल शर्मा आज लेंगे राजस्‍थान के मुख्यमंत्री पद की शपथ, पीएम मोदी समेत कई दिग्गज नेता होंगे शामिल
भजनलाल शर्मा


जयपुर : भजनलाल शर्मा शुक्रवार को राजस्थान के 14वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे. आज उनका जन्मदिन भी है और  उनके लिए ये दिन ऐतिहासिक होने वाला है. शपथ ग्रहण समारोह अल्बर्ट हॉल में रखा गया है. शपथ ग्रहण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, अमित शाह, राजनाथ सिंहसमेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे.

 बता दें कि मुख्यमंत्री के अलावा दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा भी राजस्थान के उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. राज्यपाल कलराज मिश्र सभी जो पद और गोपनियता की शपथ दिलाएंगे. समारोह के लिए सुरक्षा की दृष्टि से व्यापक इंतजाम किए गए हैं. समारोह में बड़ी संख्या में लोगों के आने की संभावना है. भजनलाल शर्मा दोपहर 1.05 मिनट पर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

गुरुवार 14 दिसंबर से समारोह स्थल अल्बर्ट हॉल में पर्यटकों का प्रवेश पूर्णतः बंद कर दिया गया था. इस दौरान आम नागरिकों को एंट्री नहीं दी गई. शपथ ग्रहण के लिए अल्बर्ट हॉल के सामने विशाल मंच तैयार किया गया है, जिसमें करीब 10 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है. पर्यटन और पुरातत्व विभाग को मंच तैयार करने की जिम्मेदारी दी गई है.

दोपहर 12:15 पर आएंगे जयपुर
नए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय वायुसेना के विशेष विमान से जयपुर आएंगे. पीएम मोदी का दोपहर 12:15 बजे तक जयपुर आना प्रस्तावित है. साथ ही असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा भी जयपुर आएंगे. हिमंता सुबह 8:30 बजे विशेष विमान से जयपुर आएंगे.

हर क्षेत्र के लोगों को न्यौता
नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर जयपुर शहर के प्रमुख मार्गों पर विशेष सजावट की गई है. राजस्थान सहित अन्य राज्यों के विशिष्ट लोगों को भी निमंत्रण भेजे गए हैं, जिसमें प्रबुद्धजनों सहित राजनैतिक और सामाजिक क्षेत्र के प्रतिष्ठित लोग शामिल है. इसके अतिरिक्त खेल जगत और साहित्यिक जगत के खास लोगों को भी बुलावा भेजा गया है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें