शनिवार 16 दिसम्बर का राशिफल : कुंभ राशि वाले अतिउत्साह में ना आएं
आज का राशिफल


मेष राशिफल  : आज अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें, क्योंकि चंद्रमा सकारात्मक नहीं है। व्यवसाय में नया निवेश करने से बचें, नुकसान की आशंका है। छात्रों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए और ध्यान भटकाने से बचना चाहिए। साथ ही वाहन चलाते समय सावधान रहें।

वृषभ राशिफल : आप अपने प्रियजनों के साथ एक शांतिपूर्ण दिन की उम्मीद कर सकते हैं। आपका घरेलू जीवन आनंदमय रहेगा और जीवनसाथी के साथ आपकी समझ बढ़ेगी। आपके व्यवसाय में एक नई साझेदारी है, और नए नवाचार इसे बढ़ने में मदद कर सकते हैं। आपकी साझेदारी में कोई विवाद आज सुलझ सकता है।

मिथुन राशिफल : आप अच्छे स्वास्थ्य में हैं और आपकी स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हल हो गई हैं। आप अपने ख़र्चों पर नियंत्रण रख रहे हैं और आय के नए स्रोत खुल सकते हैं, जिससे आपकी वित्तीय सेहत बेहतर होगी। एकल लोगों को अपने समुदाय में अपना जीवनसाथी मिल सकता है।

कर्क राशिफल : चंद्रमा आज सकारात्मक है, जो आपको कार्य में ऊर्जा और दक्षता प्रदान करेगा। आप किसी जरूरतमंद की मदद कर सकते हैं, जिससे आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आप अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए बौद्धिक विषयों का अध्ययन करने या उच्च अध्ययन की योजना बनाने में भी समय बिता सकते हैं।

सिंह राशिफल : आज अपनी अधीरता और आत्मविश्वास की कमी से सावधान रहें, क्योंकि इनका असर आपके काम पर पड़ सकता है। आपके माता-पिता का स्वास्थ्य चिंता का विषय हो सकता है और आपके बच्चों का व्यवहार चुनौतीपूर्ण हो सकता है। खुद पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें और अपनी ऊर्जा को बर्बाद करने से बचें। जोखिम भरी संपत्तियों में निवेश करने से बचें।

कन्या राशिफल  : आप ख़ुशी महसूस कर रहे हैं और काम से संबंधित विदेश यात्रा की योजना बना सकते हैं, जिससे निकट भविष्य में आपके व्यवसाय को बढ़ावा मिलेगा। आप अपनी जीवनशैली में सुधार करते हुए विलासिता की वस्तुओं पर भी पैसा खर्च कर सकते हैं। हालाँकि, सावधान रहें कि आप ग्लैमर या व्यसनों के चक्कर में न पड़ें, क्योंकि इससे आपकी वित्तीय सेहत प्रभावित हो सकती है।

तुला राशिफल : आज अपने शब्दों को लेकर सावधान रहें, क्योंकि कठोर बोलने से आपके पारिवारिक सौहार्द को नुकसान पहुंच सकता है। आप अपनी सामाजिक स्थिति को बनाए रखने के लिए अपनी मेहनत की कमाई को अनावश्यक चीजों पर खर्च करने के लिए भी प्रलोभित हो सकते हैं, लेकिन सावधान रहें कि अपना पैसा बर्बाद न करें।

वृश्चिक राशिफल : आप अपने बच्चे के करियर या पाठ्येतर गतिविधियों में व्यस्त हो सकते हैं। आप किसी सलाहकार या विशेषज्ञ जैसे किसी से करियर विकल्पों पर सलाह ले सकते हैं। आपको अपने बच्चे के परिणाम के बारे में भी अच्छी खबर मिल सकती है। इसके अतिरिक्त, आप अपने पारिवारिक व्यवसाय में कुछ पूंजी निवेश कर सकते हैं।

धनु राशिफल : आज आप अपनी वाणी पर ध्यान रखें और छुपे हुए शत्रुओं से सावधान रहें। आप साजिश का शिकार हो सकते हैं, इसलिए जोखिम भरे निवेश और दूसरों को पैसा उधार देने से बचें। ध्यान और योग आपको तनाव को प्रबंधित करने में मदद कर सकते हैं। लवबर्ड्स को विवाद से बचना चाहिए और छात्रों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए।

मकर राशिफल : नौकरी चाहने वालों को नई नौकरी या वर्तमान नौकरी में पदोन्नति मिल सकती है। व्यवसाय मालिकों को नए ग्राहक मिल सकते हैं, जिससे मुनाफा बढ़ेगा। सिंगल लोगों को कोई अच्छा साथी मिल सकता है। घरेलू जीवन में जीवनसाथी से बातें छिपाने से बचें, क्योंकि इससे आपके रिश्ते में दूरियां आ सकती हैं।

कुंभ राशिफल : आज करियर में सफलता आपके पक्ष में है। आपकी योजनाएं सफल होने लगी हैं और आपको अपने पिछले निवेशों के बारे में अच्छी खबर मिल सकती है। आपकी रचनात्मकता आपको अपने पेशेवर कौशल को बेहतर बनाने में मदद करेगी और नौकरी चाहने वालों को उपयुक्त नौकरी मिलने की संभावना है। आत्मनिरीक्षण के बाद विद्यार्थियों का फोकस अच्छा रहेगा और आप अपने जीवनसाथी की भावनाओं को बेहतर ढंग से समझ पाएंगे।

मीन राशिफल : आज दोपहर तक आप परेशान महसूस कर सकते हैं, लेकिन आपके बड़ों का आशीर्वाद आपको किसी भी विषम परिस्थिति से बचाएगा। आपकी इच्छाशक्ति आपकी विलंबित परियोजनाओं को पूरा करने में मदद करेगी। घरेलू जीवन में वाद-विवाद से बचें। शाम तक आपको पिछले निवेशों से लाभ हो सकता है।


अधिक धर्म कर्म की खबरें