यूपी : पीलीभीत में किसान के घर में घुसा बाघ, दीवार पर जमाए है डेरा, देखने को उमड़ी भीड़
दीवार पर चढ़कर बैठा बाघ


पीलीभीत : उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले आबादी के बीच एक बाघ के के आ जाने से हड़कंप मच गया है. बताया जा रहा है कि सोमवार रात 3 बजे करीब एक बाघ जंगल से भटकते हुए आबादी के बीच एक किसान के घर में घुस आया और वह दीवार पर चढ़कर बैठ गया. आवारा कुत्तों की आवाज से किसान की आंख खुली तो उसने देखा बाघ उसकी दीवार पर बैठा है. यह देखकर किसान के होश उड़ गए. उसने आसपास के अपने साथियों को बताया तो वहां पर भीड़ लग गई.

मामला कलीनगर तहसील में पड़ने वाले अटकोना गांव की है, जहां के रहने वाले फार्मर सिंधू सिंह के घर की दीवार पर देर रात टाइगर आकर बैठ गया. लोग आवाज लगाकर उसे भगाने की कोशिश करते रहे, कुत्ते भी भौंकते रहे मगर इस टाइगर पर कोई असर न पड़ा. टाइगर अपनी जगह से टस से मस नहीं हुआ. वहां मौजूद भीड़ ने इसका वीडियो बनाकर वायरल किया है.

किसान के घर बाघ की मौजूदगी की सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर तो पहुंच गई, लेकिन बाघ की दहशत गांव में अभी भी कायम है. मौके पर पुलिस बल के साथ-साथ वन विभाग की टीम मौजूद है और बाघ का रेस्क्यू प्लान बनाने में जुटी है. इस बड़ी संख्या में ग्रामीण बाघ को देखने के लिए मौके पर हैं. ऐसे में अगर मानव जीव संघर्ष का खतरा भी बना हुआ है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें