बदरुद्दीन अजमल ने कहा कि बीजेपी बिना मुस्लिम वोट के केंद्र में सरकार नहीं बना सकती
फाइल फोटो


डेमोक्रेटिक फ्रंट  के अध्यक्ष बदरुद्दीन अजमल ने दावा किया कि मुस्लिम वोटों के बिना भारतीय जनता पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव नहीं जीत सकती और केंद्र में सरकार नहीं बना सकती।

बदरुद्दीन अजमल ने मोहन भागवत की बातों का किया जिक्र

पार्टी नेताओं के साथ मंगलवार शाम को गोलपाड़ा में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए अजमल ने कहा, "केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने भी कहा था कि हमें मुस्लिम इलाकों में जाना चाहिए, मस्जिदों और मदरसों का दौरा करना चाहिए। 
उन लोगों ने कहा था कि हमें मुस्लिम समुदाय के कम से कम 10 प्रतिशत वोट मिले ताकि हम सरकार बना सकें, अन्यथा हम केंद्र में सरकार  नहीं बना सकते और अगर वे (मुसलमान) साथ आएंगे तो हम उनका स्वागत करेंगे।"

असम में तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी

बता दें कि एआईयूडीएफ नेता ने अपनी पार्टी के सदस्यों और समर्थकों को आगामी चुनावों में भाजपा को वोट न देने की सलाह दी है। उन्होंने कहा, "हमने पहले ही अपनी पार्टी के सदस्यों और समर्थकों को निर्देश दे दिया है और उन्हें सलाह दी है कि एक भी वोट भाजपा को न जाए।

नवंबर में अजमल ने कहा था कि उनकी पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ लड़ने के लिए कांग्रेस को 11 सीटें दी हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि उनकी पार्टी असम में तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

विपक्षी गुट का समर्थन कर रही एआईयूडीएफ

अजमल ने आगे कहा, "हम असम में 14 लोकसभा सीटों में से 3 पर चुनाव लड़ेंगे। हम धुबरी, नागांव और करीमगंज सीटों पर चुनाव लड़ेंगे और हमने बीजेपी के खिलाफ लड़ने के लिए अन्य 11 सीटें कांग्रेस को दे दी हैं। वहीं, एआईयूडीएफ, आई.एन.डी.आई. गठबंधन को समर्थन देगा।"

गुवाहाटी में जेपी नड्डा ने बनाई चुनाव की रणनीति

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मंगलवार को राज्य में पार्टी की प्रमुख बैठकों की अध्यक्षता करने के लिए गुवाहाटी पहुंचे। सूत्रों के मुताबिक, भाजपा के राष्ट्रीय प्रमुख आगामी चुनावों को ध्यान में रखते हुए पार्टी की असम इकाई की राज्य कार्यकारिणी और कोर समिति की बैठकों की अध्यक्षता करेंगे।vअसम में 14 लोकसभा सीटें हैं जिनमें कांग्रेस के तीन सांसद, एआईयूडीएफ के एक और एक सीट पर एक स्वतंत्र उम्मीदवार है। राज्य से बीजेपी के नौ सांसद हैं। 


अधिक देश की खबरें