LPG Cylinder Price : एलपीजी सिलेंडर के दाम में कटौती, देखें कहां कितने घटे दाम
File Photo


नई दिल्ली : 1 मई को एलपीजी सिलेंडर के दामों में कटौती की गई है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दामों में संशोधन किया है. 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत आज से 19 रुपये कम हो गई है. यह सिलेंडर दिल्ली में 1,745.50 रुपये में मिल रहा है.

एलपीजी के दामों में कटौती के बाद दिल्ली में 19 किलोग्राम के कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1,764.50 रुपये से घटकर 1,745.50 रुपये हो गई है. मुंबई में नई कीमत 1,698.50 रुपये तय की गई. चेन्नई में कीमत 1,911 रुपये है, जबकि कोलकाता में 20 रुपये की कटौती के बाद यह कीमत 1,859 रुपये है. गैस सिलेंडर की कीमतों में यह कटौती ग्लोबल ऑयल प्राइस में हालिया गिरावट के कारण आई है.

LPG Cylinder के दाम घटे
मई महीने की पहली तारीख को पहला बड़ा बदलाव LPG Price में हुआ है, दरअसल ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने लगातार दूसरे महीने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम घटाए हैं. देश में जारी लोकसभा चुनावों के बीच दिल्ली से लेकर मुंबई तक सिलेंडर की कीमतों में 19-20 रुपये की कमी आई है. IOCL की वेबसाइट पर सिलेंडर की नई कीमतों को अपडेट कर दिया गया है, जो 1 मई 2024 से लागू हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक बिज़नेस की खबरें

84 साल पहले आज ही के दिन हुई थी McDonald's की शुरुआत दुनियाभर में लोगों के दिल-ओ-दिमाग पर गहरी छाप बनाए हुए है।

84 साल पहले आज ही के दिन हुई थी McDonald's की शुरुआत दुनियाभर में लोगों के दिल-ओ-दिमाग पर गहरी छाप बनाए हुए है। ..

फास्ट फूड की दुनिया में मैक्डॉनल्ड्स, दुनियाभर में लोगों के दिल-ओ-दिमाग पर गहरी छाप बनाए हुए है। ... ...