PNB खाताधारक ध्यान दें, जल्द करें ये काम नहीं तो एक महीने में बंद हो जाएगा आपका खाता
File Photo


नई दिल्ली : अगर आपका अकाउंट पब्लिक सेक्टर के पंजाब नेशनल बैंक में है तो ये खबर आपके लिए बेहद काम की है. दरअसल, पीएनबी की ओर से उन अकाउंट होल्डर्स को चेतावनी जारी की गई है, जिनके अकाउंट्स में पिछले 3 साल से कोई ट्रांजैक्शन नहीं हुआ है और इन अकाउंट्स में कोई बैलेंस नहीं है. बैंक की ओर से कहा गया है कि ऐसे निष्क्रिय अकाउंट्स को महीनेभर में बंद कर दिया जाएगा.

पीएनबी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है. बैंक की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर बताया गया है कि खातों की गणना 30 अप्रैल, 2024 के बेस पर की जाएगी यानी तीन साल की गणना 30 अप्रैल 2024 तक की जाएगी. पीएनबी ने यह फैसला अकाउंट्स को दुरुपयोग से बचाने के लिए लिया है.


KYC के बिना नहीं होगा अकाउंट सक्रिय
बैंक ने कहा है कि ऐसे सभी अकाउंट्स इस सूचना के प्रकाशित होने के एक माह के बाद बिना किसी अन्य सूचना के बंद कर दिए जाएगा, अगर ग्राहक द्वारा उन्हें संबंधित ब्रांच में केवाईसी (KYC) दस्तावेत जमा करके सक्रिय न करा दिया जाएगा.

इन अकाउंट्स को नहीं किया जाएगा बंद
पीएनबी ने कहा कि डीमैट खातों से जुड़े अकाउंट, सक्रिय स्थायी अनुदेश वाले लॉकर, 25 वर्ष से कम आयु के ग्राहक वाले छात्र खाते, नाबालिगों के खाते, विशिष्ट उद्देश्यों जैसे PMJJBY/PMSBY/SSY/API, डीबीटी के लिए खोले गए अकाउंट्स और न्यायालय, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट या किसी अन्य वैधानिक प्राधिकरण के आदेश द्वारा फ्रीज किए गए अकाउंट्स इस प्रक्रिया के तहत बंद नहीं किए जाएंगे.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक बिज़नेस की खबरें

84 साल पहले आज ही के दिन हुई थी McDonald's की शुरुआत दुनियाभर में लोगों के दिल-ओ-दिमाग पर गहरी छाप बनाए हुए है।

84 साल पहले आज ही के दिन हुई थी McDonald's की शुरुआत दुनियाभर में लोगों के दिल-ओ-दिमाग पर गहरी छाप बनाए हुए है। ..

फास्ट फूड की दुनिया में मैक्डॉनल्ड्स, दुनियाभर में लोगों के दिल-ओ-दिमाग पर गहरी छाप बनाए हुए है। ... ...