इमरान खान का दावा,पत्नी बुशरा बीबी के खाने में मिलाया गया टॉयलेट क्लीनर, इसलिए बिगड़ी तबियत
बुशरा बीबी और प्रधानमंत्री इमरान खान


इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि उनकी पत्नी बुशरा बीबी को कुछ समय पहले 'टॉयलेट क्लीनर' मिला हुआ खाना दिया गया था. उन्होंने यह भी दावा किया कि बुशरा बीबी का स्वास्थ्य खराब हुआ है, क्योंकि वह 'जहरीला भोजन' खाने के बाद पेट के संक्रमण से जूझ रही थीं. रिपोर्ट के अनुसार, इमरान खान, जो पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के प्रमुख भी हैं, ने रावलपिंडी की अदियाला जेल में भ्रष्टाचार के एक मामले की सुनवाई के दौरान ये आरोप लगाए. 

बुशरा बीबी (49) को हाल ही में भ्रष्टाचार के एक मामले के साथ-साथ 71 वर्षीय इमरान खान के साथ उनके अवैध विवाह के मामले में दोषी ठहराया गया था. वर्तमान में उन्हें इस्लामाबाद के उपनगरीय इलाके में स्थित उनके बंगले 'बानी गाला' में हिरासत में रखा गया है. पूर्व क्रिकेटर इमरान खान ने कहा कि शौकत खानम अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ असीम यूसुफ ने इस्लामाबाद के शिफा इंटरनेशनल अस्पताल में बुशरा बीबी का चेकअप कराने की सिफारिश की थी. उन्होंने आरोप लगाया कि जेल अधिकारी पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (PIMS) अस्पताल में जांच करने पर अड़े हुए थे.

मेरी पत्नी की कैद के लिए जनरल असीम मुनीर जिम्मेदार: इमरान
सुनवाई के दौरान जज ने इमरान खान से हिरासत में रहते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस करने से बचने को कहा. जवाब में, पूर्व प्रधानमंत्री ने तर्क दिया कि वह नियमित रूप से पत्रकारों से मिलते हैं, क्योंकि उनके बयानों को गलत तरीके से कोट किया जाता है. कई मामलों में दोषी ठहराए जा चुके इमरान खान ने जज से अनुरोध किया कि उन्हें सुनवाई के बाद मीडिया से 10 मिनट की बातचीत की इजाजत दी जाए. गत 17 अप्रैल को इमरान खान ने आरोप लगाया कि बुशरा बीबी की कैद के लिए पाकिस्तान सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर सीधे तौर पर जिम्मेदार हैं. 
 
मेरी पत्नी को कुछ हुआ तो असीम मुनीर को नहीं छोड़ूंगा: इमरान
उन्होंने कहा था, 'मेरी पत्नी को दी गई सजा में जनरल असीम मुनीर सीधे तौर पर शामिल हैं. अगर मेरी पत्नी को कुछ हुआ तो मैं असीम मुनीर को नहीं छोड़ूंगा, जब तक मैं जिंदा हूं मैं असीम मुनीर को नहीं छोड़ूंगा. मैं उनके असंवैधानिक और गैरकानूनी कदमों का पर्दाफाश करूंगा. देश में जंगल का कानून है और सब कुछ जंगल के राजा द्वारा किया जा रहा है. जंगल का राजा चाहे तो नवाज शरीफ के सारे मुक़दमे माफ कर दिए जाते हैं, और जब वह चाहे तो हमें पांच दिन में तीन मुकदमों में सजा दे दी जाती है.' बता दें कि इमरान खान पिछले साल अगस्त से अदियाला जेल में बंद हैं.
 
(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें