IPL 2024 : यशस्वी जायसवाल ने जड़ा शानदार शतक, टी20 वर्ल्ड कप के लिए राह की आसान
यशस्वी जायसवाल


नई दिल्ली : आईपीएल 2024 के अब तक खेले गए मुकाबले में राजस्थान रॉयल के बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का बल्ला चुप था, जिसके चलते यशस्वी के टी20 वर्ल्ड कप से पत्ता कटना लगभग तय था. ऐसे में कला मुंबई के खिलाफ खेले गए मैच में यशस्वी जायसवाल ने शानदार शतक जड़कर न सिर्फ टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपना रास्ता क्लियर कर लिया बल्कि वह इस सीजन में अब तक का सर्वाधिक स्कोर बनाया है.


आईपीएल 2024 का में अब तक आधे से ज्यादा मैच खेले आधा राउंड खत्म होने तक यशस्वी जायसवाल का बल्ला खामोश था. शुरुआती 7 मुकाबले में उनके बल्ले से एक भी अर्धशतक नहीं निकला और इस कारण उनके टी20 वर्ल्ड कप खेलने के दावे को कमजोर माना जाने लगा. लेकिन 22 साल के इस युवा बैटर ने अब अपने बल्ले से ही सबको खामोश कर दिया है. यशस्वी जायसवाल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ जोरदार शतक बनाया और अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स को शानदार जीत दिलाई.

यशस्वी जायसवाल ने सोमवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ 59 गेंदों पर शतक बनाया. इसके बाद चौका लगाकर राजस्थान रॉयल्स की जीत पर मुहर लगाई. इस जीत से राजस्थान रॉयल्स के पॉइंट टेबल में 14 अंक हो गए हैं और उसका प्लेऑफ खेलना लगभग तय हो गया है. मुंबई इंडियंस ने पहले बैटिंग करते हुए 180 रन बनाए. राजस्थान ने 181 रन का लक्ष्य 18.4 ओवर में 1 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

इसी साल जून में टी20 वर्ल्ड कप होना है. इसी कारण आईपीएल के प्रदर्शन पर सिर्फ बीसीसीआई ही नहीं, बल्कि दुनिया के तमाम क्रिकेट बोर्ड की नजर है. आईपीएल के शुरुआती राउंड में यशस्वी जायसवाल के आउट ऑफ फॉर्म होने से भारतीय टीम मैनेजमैंट की चिंता बढ़ रही थी और उसे दूसरे ओपनर की ओर देखना पड़ रहा था. यशस्वी ने शतक बनाने से पहले 7 मैच में 17.28 की औसत से 121 रन बनाए थे, जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर 39 रन था.

माना जा रहा था कि चयनकर्ता यशस्वी जायसवाल की जगह सनराइजर्स हैदराबाद के ओपनर अभिषेक शर्मा के नाम पर विचार कर सकते हैं. अभिषेक आईपीएल 2024 के 7 मैच में 36.71 की औसत और 215.96 की स्ट्राइक रेट से 257 रन बना चुके हैं. इसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं. उन्होंने टूर्नामेंट में 24 छक्के लगाए हैं, जो किसी भी भारतीय बैटर से अधिक हैं. टूर्नामेंट में उनसे ज्यादा छक्के हेनरिक क्लासेन (26) ही लगा पाए हैं.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें