टी20 विश्व कप : टीम इंडिया का ऐलान, रोहित शर्मा कप्तान, ऋषभ पंत की वापसी, ये दो खिलाड़ी रिजर्व
File Photo


नई दिल्ली : आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. मंगलवार 30 अप्रैल को अहमदाबाद में हुई बैठक में 15 सदस्यीय टीम का चयन किया गया. बीसीसीआई सचिव जय शाह और मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर दोपहर होटल पहुंचे थे. इससे पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के साथ दिल्ली में भी अगरकर ने मुलाकात की थी. आईसीसी टी20 विश्व कप वेस्टइंडीज और अमेरिका में 1 से 29 जून तक खेला जाना है.

ऋषभ पंत मुख्य विकेटकीपर
इंडियन प्रीमियर लीग में कार एक्सीडेंट के बाद वापसी करने वाले ऋषभ पंत ने जोरदार प्रदर्शन के दम पर टी20 विश्व कप का टिकट हासिल किया. चयनकर्ताओं ने उनको प्रमुख विकेटकीपर के तौर पर टीम में जगह दी है. संजू सैमसन दूसरे विकेटकीपर के तौर पर टीम में शामिल किए गए हैं.

शुभमन गिल-रिंकू सिंह रिजर्व में
शुभमन गिल और रिंकू सिंह को 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया है. इन दोनों क्रिकेटरों को रिजर्व प्लेयर्स में शामिल किया गया है. तेज गेंदबाज खलील अहमद और आवेश खान भी रिजर्व प्लेयर्स की लिस्ट में शामिल हैं. चारों रिजर्व प्लेयर वेस्टइंडीज और अमेरिका दौरे पर भारतीय टीम के साथ रहेंगे.

हार्दिक पंड्या पर भरोसा 
चयनकर्ताओं ने ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या पर भरोसा बरकरार रखा है. पंड्या को टीम का उप कप्तान बरकरार रखा गया है. हार्दिक पंड्या के अलावा टीम में शिवम दुबे भी पेस ऑलराउंडर के तौर पर चुने गए हैं. स्पिन ऑलराउंडर में रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल को जगह दी गई है.

विराट कोहली पर सस्पेंस खत्म 
विराट कोहली के सिलेक्शन पर संशय भी खत्म हो गया है. आईपीएल 2024 के दौरान विराट कोहली की इस बात के लिए आलोचना हो रही थी कि उनका स्ट्राइक रेट कम रहता है. लेकिन चयनकर्ताओं ने कोहली को टीम में बरकरार रखा है. भारतीय टीम का टॉपऑर्डर उम्मीद के मुताबिक रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव के इर्द-गिर्द ही घूमेगा.

टी20 विश्व कप 2024 की भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या (उप कप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज. रिजर्व: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें

सुनील छेत्री ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल को कहा अलविदा, गोल औसत में मेसी-रोनाल्डो भी हैं पीछे

सुनील छेत्री ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल को कहा अलविदा, गोल औसत में मेसी-रोनाल्डो भी हैं पीछे ..

कुवैत के खिलाफ फीफा वर्ल्ड कप क्वालीफिकेशन मैच के बाद अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल को अलविदा कह देंगे. यह ... ...