रायबरेली को लेकर आज खत्म हो सकता है सस्पेंस, प्रियंका गांधी कर सकती हैं नामांकन!
राहुल गांधी और प्रियंका गांधी


रायबरेली : रायबरेली-अमेठी सीट से प्रियंका गांधी और राहुल गांधी के चुनाव लड़ने को लेकर सस्पेंस लगभग आज खत्म हो जाएगा। दरअसल, दरअसल, बुधवार रात दिल्ली से रायबरेली अधिवक्ताओं की टीम पहुंच गई है. इसमें वरिष्ठ अधिवक्ता केसी कौशिक भी हैं, इससे साफ़ हो गया कि रायबरेली जो भी उम्मदीवार होगा वो गांधी परिवार से ही होगा.

गौरतलब है कांग्रेस अभी सभी को अंधेरे में रखे है, लेकिन नामांकन की जो प्रक्रिया है वह धीरे-धीरे आगे बढ़ रही है. केसी कौशिक राहुल और प्रियंका के नामांकन की पूरी प्रक्रिया कराने वाले वकील हैं. ऐसे में अब उनके रायबरेली पहुंचने पर ये साफ हो गया कि रायबरेली से लोसकभा के लिए उम्मीदवार गांधी परिवार से ही होगा.

सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता केसी कौशिक के रायबरेली पहुंचने से एक बार राजनीतिक गतिविधियों फिर तेज हो गई हैं. पार्टी का सिम्बल भी प्रदेश कार्यालय से भेज दिया गया है. ऐसे में यह माना जा रहा है, गांधी परिवार के सदस्य का अपनी परंपरागत सीटों पर चुनावी मैदान में उतरना तय है. इनमें से राहुल-प्रियंका दोनों लड़ेंगे या फिर किसी एक सीट पर ही गांधी परिवार का सदस्य चुनाव लड़ेगा, यह अभी रहस्य बना हुआ है.

एक ही दिन नामांकन पर मंथन
कांग्रेस ने पहले 2 मई को रायबरेली और 3 मई को अमेठी सीट पर प्रत्याशी के नामांकन की योजना बनाई थी. लेकिन अभी तक प्रत्याशी फाइनल नहीं हो सके. ऐसे में 3 मई को ही दोनों सीटों पर नामांकन की तैयारी है. वहीं 3 मई को प्रियंका का फतेहपुर सीकरी में रोड शो है. ऐसे में प्रियंका का 3 मई को यूपी में होना भी तय ही है. फिलहाल कई पदाधिकारियों का दावा है कि प्रियंका दो मई को ही किसी भी वक्त रायबरेली से नामांकन कर सकती हैं. हालांकि कांग्रेस अभी रायबरेली और अमेठी पर अंतिम वक्त तक सस्पेंस बनाए हुए है.

20 मई को यूपी की 14 सीटों पर मतदान
20 मई को पांचवें चरण की सीटों पर मतदान होगा. पांचवें चरण में यूपी की मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, जालौन, झांसी, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा में वोटिंग होगी.

(देश और दुनिया की खबरों केलिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

हाईकोर्ट का नया फरमान, कहा-शादी में मिलने वाले उपहारों की लिस्ट बनाएं दूल्हा-दुल्हन, फिर करें उसपर साइन

हाईकोर्ट का नया फरमान, कहा-शादी में मिलने वाले उपहारों की लिस्ट बनाएं दूल्हा-दुल्हन, फिर करें उसपर साइन ..

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने दहेज निषेध अधिनियम, 1961 की धारा 3(2) के तहत विवाह के समय दूल्हा ... ...