पटना के जिलाधिकारी ने कहा-उंगली पर स्याही दिखाइए और मूवी टिकटों पर 50 प्रतिशत की छूट पाइये
File Photo


पटना : बिहार में लोकसभा चुनाव के तीन चरण संपन्न हो चुके हैं. लेकिन, मत प्रतिशत की गिरावट को लेकर चुनाव आयोग चिंतित है. ऐसे में बिहार की राजधानी पटना के जिलाधिकारी ने मतदान प्रतिशत में बढ़ोतरी के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए अनोखी पहल की है. पटना जिला प्रशासन ने यह तय किया है कि वोटरों को सिनेमा हॉल में मूवी टिकटों पर 50 प्रतिशत की छूट दी जाएगी. यह छूट 1 और 2 जून को सभी शो में दी जाएगी.

बता दें कि लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में पटना में 1 जून को वोटिंग होगी. ऐसे में वोट प्रतिशत बढ़ाने को लेकर जिला प्रशासन ने बड़ी पहल की है. जिला प्रशासन ने यह तय किया है कि वोटरों को सिनेमा के टिकटों पर 50 प्रतिशत की छूट दी जाएगी. ये छूट 1 और 2 जून को सभी शो में दिया जाएगा. इसको लेकर सभी लोगों में काफी खुशी की लहर है. हालांकि, लोगों के सामने इसके लिए एक शर्त भी रखी गई है.

दरअसल, पटना जिला प्रशासन ने यह तय किया है कि कोई भी मतदाता वोट डालने के बाद अपनी उंगली पर लगी स्याही दिखाएंगे तो उन्हें टिकटों पर 50% की छूट दी जाएगी. यह छूट महज दो दिनों के लिए होगी. बता दें कि इस बड़ी पहल को लेकर पटना के डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने गुरुवार को सभी सिनेमा हॉल संचालकों के साथ बैठक की और इस मीटिंग में मूवी टिकटों के दाम में छूट देने का फैसला लिया गया.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें