ED ने BCCI के पूर्व अध्‍यक्ष श्रीनिवासन के ठिकानों पर की छापेमारी,  इंडिया सीमेंट्स के खंगाल रही रिकॉर्ड
BCCI के पूर्व अध्‍यक्ष एन. श्रीनिवासन


चेन्‍नई : तमिलनाडु की राजधानी चेन्‍नई स्थित इंडिया सीमेंट्स के परिसरों पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने छापेमारी की है. BCCI के पूर्व अध्‍यक्ष एन. श्रीनिवासन इंडिया सीमेंट्स कंपनी के प्रबंध निदेशक (MD) और उपाध्‍यक्ष हैं. इंडिया सीमेंट्स देश की बड़ी सीमेंट कंपनियों में से एक हैं. राजस्‍व के लिहाज से यह 9वीं सबसे बड़ी सूचीबद्ध सीमेंट कंपनी है. इंडिया सीमेंट्स के तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में 7 प्‍लांट हैं. दिलचस्‍प है कि साल 2008 से 2014 तक इंडिया सीमेंट्स के पास सीधे तौर पर इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स का स्वामित्व था.

जानकारी के अनुसार, ईडी की टीम बीसीसीआई और आईसीसी के पूर्व अध्‍यक्ष एन. श्रीनिवासन की कंपनी पर छापा मारा है. बताया जा रहा है कि प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने इंडिया सीमेंट्स के चेन्‍नई स्थित ठिकानों पर छापे मारे हैं. सूत्रों की मानें तो जांच एजेंसी की टीम श्रीनिवासन के ठिकानों को भी कवर करेगी और छानबीन करेगी. एन. श्रीनिवासन इंडिया सीमेंट्स के उपाध्‍यक्ष एवं एमडी हैं. ईडी के छापे से एन. श्रीनिवासन की मुश्किलें एक बार फिर से बढ़ सकती हैं.

भ्रष्‍टाचार के खिलाफ ईडी का अभियान जारी
प्रवर्तन निदेशालय भ्रष्‍टाचार के मामले में लगातार कार्रवाई कर रही है. नेता से लेकर कारोबारी तक कार्रवाई के दायरे में हैं. झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन पर ईडी ने कार्रवाई की है. जमीन घोटाला के आरोपों में घिरे हेमंत सोरेन को झारखंड के मुख्‍यमंत्री पद से इस्‍तीफा तक देना पड़ा है. अब वह ईडी की कस्‍टडी में हैं. जांच एजेंसी इस मामले में उनसे अभी और पूछताछ करनी है.

सीएम केजरीवाल भी जांच के दायरे में
दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी ईडी की जांच के दायरे में हैं. शराब नीति मामले में अरविंद केजरीवाल को भी आरोपी बनाया गया है. जांच एजेंसी की ओर से पूछताछ के लिए अभी तक उनको 5 बार समन भेजा जा चुका है. ईडी की ओर से गुरुवार को भेजे गए समन में अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाया गया है. अब यह देखना दिलचस्‍प होगा कि इस बार भी सीएम केजरीवाल पूछताछ के लिए पेश होते हैं या नहीं.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें