खराब मौसम के कारण प्रधानमंत्री मोदी नहीं पहुँचे बिजनौर : वर्चुअल रैली को किया सम्बोधित
फाइल फ़ोटो


बिजनौर :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आज बिजनौर में जनसभा को संबोधित करना था लेकिन मौसम की खराबी के कारण नहीं पहुँच सके !वैकल्पिक व्यवस्था के अंतर्गत प्रधानमंत्री ने वर्चुअल माध्यम से जनसभा को सम्बोधित किया!

उन्होंने अपने भाषण के शुरुआत में कहा, ‘मैं सबसे पहले क्षमा चाहता हूं। क्योंकि मैं आज बिजनौर से चुनाव अभियान का प्रारंभ करने जाना था। लेकिन मौसम के कारण मेरा हेलीकॉप्टर नहीं निकल पाया। इस वजह से मुझे वीसी से ही आपसे संवाद करना पड़ रहा है।’ 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि विकास का पानी नकली समाजवादियों के परिवार में उनके करीबियों में ठहरा हुआ था। इन लोगों को सामान्य मानवी के विकास की प्यास से, गरीब से कभी कोई मतलब नहीं था। ये सिर्फ अपने करीबियों, अपनी तिजोरियों की प्यास बुझाते रहे हैं। यही प्यास विकास की नदी के बहाव को सोख लेती है। अपनी जेबे भर लेने की प्यास गरीब का राशन चट कर जाती थी। प्रोजेक्ट लटकाकर कमाई करने की इसी प्यास से लाल फीताशाही को ताकत मिलती थी। भाजपा प्रदेश के हर व्यक्ति को अपना परिवार मानती है। 


प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जब पीएम आवास योजना में घर मिलता है तो हर गरीब को घर मिलता है। उसकी जाति, उसका पंथ, उसका क्षेत्र नहीं देखा जाता। जब उज्जवला योजना से गैस का कनेक्शन मिलता है तो माताओं-बहनों से उनकी जाति नहीं पूछी जाति। जब गन्ना किसान का बकाया भुगतान किया जाता है तो वो सभी को बराबरी से मिलता है। ये फर्क मेरे उत्तर प्रदेश के किसान, नौजवान कभी भूल नहीं सकते हैं। जो लोग जाति का वास्ता देकर वोट मांग रहे हैं। सत्ता में आने पर उन्हें केवल अपने परिवार का ही ध्यान रहता है। पीएम मोदी ने कहा विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि ये आएंगे तो गुंडों के सपने पूरे होंगे। इसलिए फिर से भाजपा को वोट देकर योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाएं।

प्रधानमंत्री की अगुआनी और इस जनसभा को सम्बोधित करने के लिए पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने भाषण में कहा कि पहले की सरकार दंगा और कर्फ्यू का लगाने का काम करती थी। लेकिन अब भाजपा सरकार में हर वर्ग के लोग सुरक्षित हैं। वहीं पीएम मोदी का बिजनौर दौरा मौसम खराब की वजह से रद्द हो गया। पीएम मोदी ने वर्चुअल ही रैली को संबोधित किया। 

सीएम योगी ने कहा कि मैं आज से 10 दिन पहले भी आया था। उन्होंने महात्मा विदुर को नमन करते हुए कहा कि हमने विदुर के नाम पर मेडिकल कॉलेज दिया है। उन्होंने कहा पांच पहले यूपी में दंगा, पलायन और कर्फ्यू लगता था। यहां महिलाएं सुरक्षित नहीं थी। सीएम योगी ने कहा कि हमने पांच साल में माहौल सुधार दिया है। 

उन्होंने कहा अब अपराधी तख्ती गले में डालकर भीख मांगते नजर आते हैं। डबल इंजन की सरकार ने सुशासन और सड़कें दीं हैं। उन्होंने कोरोना को लेकर कहा पूरे देश में भारत द्वारा किए कार्य को सराहा गया है। सीएम योगी ने कहा पहले बिजली नहीं मिलती थी। चुटकी लेते हुए कहा ‘कहावत है की चांदनी रात, चोरों को अच्छी नहीं लगती थी। वे चोरी डकैती करके थे। हमारी सरकार ने मुफ्त राशन, गैस सिलिंडर और सभी योजनाओं का लाभ गरीब जनता को दिया।

उन्होंने कहा पहले गन्ना भुगतान समय पर नहीं होता था। हमने समय पर गन्ना भुगतान देकर किसानों का भरोसा जीता है। उन्होंने कहा भाजपा सरकार ने लॉकडाइन के समय में भी स्पेशल ट्रेनें चलाकर लोगों को सुरक्षित उनके घर तक पहुंचाया है। सीएम योगी ने कहा पांच पहले प्रदेश में दंगा होता था लेकिन, अब दंगा करने वालों की चंद मिनटों में चर्बी उतर सकती है।

उन्होंने मुजफ्फरनगर दंगे का जिक्र करते हुए एक लखनऊ में बैठकर दंगा करा रहा था तो दूसरा दिल्ली में बैठकर टीवी पर दंगा देख रहा था। उन्होंने कहा भाजपा सरकार में सिर्फ विकास की बात होती है। हम बिजनौर में 300 करोड़ की लागत से महात्मा विदुर के नाम पर मेडिकल कॉलेज बनवा रहे हैं।


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

सोनिया गांधी की रायबरेली की जनता से भावुक अपील, कहा-मैं आपको अपना बेटा सौंप रही हूं...आपको कभी निराश नहीं करेगा

सोनिया गांधी की रायबरेली की जनता से भावुक अपील, कहा-मैं आपको अपना बेटा सौंप रही हूं...आपको कभी निराश नहीं करेगा..

कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद सोनिया गांधी ने शुक्रवार को रायबरेली में जनसभा को संबोधित किया. इस ......