दिनभर उतार-चढ़ाव के बीच लाल निशान पर बंद हुआ शेयर बाजार
File Photo


नई दिल्ली : शेयर बाजार में लगातार चौथे दिन गुरुवार को भी गिरावट जारी रहा। आज कारोबारी सत्र के दौरान घरेलू शेयर बाजार में दिनभर उतार-चढ़ाव देखने को मिला, लेकिन कारोबार के अंत में शेयर बाजार के दोनों प्रमुख सूचकांक लाल निशान पर बंद हुए। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का सेंसेक्स 139.18 अंक यानी 0.23 फीसदी लुढ़कर 59,605.80 के स्तर पर बंद हुआ। इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सेचज (एनएसई) का निफ्टी 43.05 अंक यानी 0.25 फीसदी टूटकर 17,511.25 के स्तर पर बंद हुआ।

कारोबार के अंत में सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 17 शेयरों में गिरावट रही है, जबकि 13 शेयरों में तेजी रही। सेंसेक्स के प्रमुख शेयरों में एक्सिस बैंक, एसबीआई, टाटा स्टील, टाटा मोटर्स, आईटीसी, मारुति, सनफार्मा, टीसीएस, टेक महिंद्रा, कोटक महिंद्रा, बजाज फाइनेंस, आईसीआईसीआई बैंक और एचसीएल फायदे में रहे है, जबकि हिंदुस्तान लीवर, एनटीपीसी, महिंद्रा एंड महिंद्रा, नेस्ले आदि के शेयर नुकसान में रहे। इसी तरह निफ्टी में आईटीसी, अपोलो, कोल इंडिया, यूपीएल और टीसीएस के शेयर फायदे में रहे है, जबकि एशियन पेंट्स, इंडसइंड बैंक, एचडीएफसीलाइफ, टाइटन, एचडीएफसी बैंक आदि नुकसान में रहे।

आज के कारोबार में अडाणी समूह के 10 शेयरों में से 9 शेयरों में गिरावट रही है। वहीं, समूह की फ्लैगशिप कंपनी अडाणी एंटरप्राइजेज में 3 फीसदी से ज्यादा की गिरावट दर्ज हुई है। अडाणी पोर्ट का शेयर भी करीब आधा फीसदी गिरा है। इसके साथ ही अडाणी पावर, ट्रांसमिशन, ग्रीन एनर्जी, टोटल गैस के शेयर भी 5-5 फीसदी टूटे हैं। इसके अलावा विल्मर के शेयर में करीब 4 फीसदी की गिरावट है, जबकि एनडीटीवी भी 1.50 फीसदी से ज्यादा नीचे है। समूह की कंपनी एसीसी करीब एक फीसदी टूटा है। अडाणी समूह की कंपनियों में सिर्फ अंबुजा सीमेंट का शेयर 0.50 फीसदी चढ़ा है।



(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है) 

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें