अवैध तरीके से कमाई की बनाई संपत्ति, पुलिस ने 3 करोड़ 11 लाख की संपत्ति कुर्क
File Photo


लखनऊ : राजधानी लखनऊ की पुलिस कमिश्नरेट ने सोमवार को शातिर अपराधी की अवैध तरीके से कमाई गई करोड़ों की संपत्ति को कुर्क कर दी है. गोमतीनगर स्थित ग्रीनवुड अपार्टमेंट में रहने वाले धीरज कुमार उर्फ देव ने कई वर्षों तक टेंडर दिलाने के नाम पर व्यापारियों से छलपूर्वक कमीशन के रूप में धन प्राप्त कर लिया।

बता दें इस अपराध से उसका इतना भय लोगों में हो गया कि कोई भी व्यक्ति उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत नहीं करता था। साल 2018 में उसके खिलाफ हजरतगंज थाना में दो मुकदमे दर्ज हुए, जिनमें आरोप पत्र प्रेषित किए गए। धीरज ने अपराध जगत में प्रवेश किया और अपना एक गिरोह बनाकर गैंग में शामिल अन्य लोगों की मदद से आर्थिक, भौतिक के लिए लाभ लेने लगा। उसने अपराध से तीन करोड़ 11 लाख 39 हजार सात अठावन रुपये सत्तर पैसे की संपत्ति अर्जित की।

पुलिस ने उप्र गिरोहबंद एवं समाज विरोधी क्रिया-कलाप (निवारण) अधिनियम 1986 की धारा 14 (1) के तहत अपराधी की सम्पत्ति को कुर्क की है। विभूतिखंड थाना की पुलिस ने सोमवार को गैंगस्टर आशीष राय की 22,08,553 की संपति कुर्क की गई है। अभियुक्त ने साल 2018 में संगठित गिरोह बनाकर अपराध के जरिए लाखों रुपये की अवैध संपत्ति बना ली है, जिसे कुर्क की गई है।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें