बांदा वाले शिव शंकर सिंह पटेल कौन हैं? अखिलेश ने क्यों बनाया लोकसभा का उम्मीदवार !
File Photo


लखनऊ : आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के बेहद कम दिन ही बचे हैं और जल्द ही इसका ऐलान होने वाला है. फिलहाल पार्टियां पूरी तरह से सक्रिय हो चुकी हैं और तैयारियों में जुट गई हैं. देश की सरकार बनाने में यूपी की अहम भूमिका रहती है. यूपी से देश की संसद में 80 सांसद चुनकर जाते है..बिना यूपी जीते देश में सरकार बनाना किसी भी दल के लिए संभव नहीं है. ऐसे में सभी की निगाहें उत्तर प्रदेश पर टिकी हुई है.

24 के चुनावी संग्राम को लेकर अखिलेश ने अपने 16 सिपाही मैदान में उतार दिए है.सपा ने चुनावी बढ़त बनाते हुए अपनी लिस्ट जारी कर दी है.उनकी इस लिस्ट में जो नाम है उनको लेकर यूपी की जन मानस में काफी चर्चा है.

ऐसे ही एक प्रत्याशी है बांदा-चित्रकूट संसदीय क्षेत्र से शिव शंकर सिंह पटेल.शिव शंकर पटेल बबेरू कस्बे के रहने वाले और बबेरू विधानसभा से 2002 में चुनाव जीतकर कल्याण सिंह की सरकार में राज्य मंत्री बने थे.लेकिन अब वो सपा से ताल ठोकते नजर आएंगे.

पक्के भाजपाई रहे शिव शंकर सिंह पटेल अब सपा के सिंबल पर बीजेपी को चुनौती देते नजर आएंगे.अगर बात की जाए उनके राजनीतिक सफर की तो वह 2002 में बीजेपी के टिकट पर विधायक बने थे और बीजेपी सरकार में मंत्री भी रहे थे.

अब ये देखना दिलचस्प होगा की 24 के चुनाव में वह चुनाव जीतते है या फिर से यह सीट बीजेपी के खाते में जाती है. फिलहाल वह अपनी जीत को लेकर काफी आश्वस्त दिख रहे है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें