बिहार, बंगाल के बाद यूपी में टूट सकता है इंडिया गठबंधन, RLD विधायक बुलाए गए दिल्ली
RLD प्रमुख जयंत चौधरी


लखनऊ : आगामी लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही पार्टियों का पाला बदलने का सिलसिला शुरू हो गया है. पश्चिम बंगाल, बिहार के बाद अखिलेश के करीबी और विधानसभा में सहयोगी दल RLD प्रमुख जयंत चौधरी भी इंडिया गठबंधन से अलग होने जा रहे हैं. जयंत चौधरी ने पार्टी के सभी विधायकों को दिल्ली बुलाया है, जहां वह बीजेपी में शामिल होने को लेकर विधायकों के साथ बैठक करेंगे.

बता दें कि पश्चिम बंगाल, बिहार के बाद अब इंडिया गठबंधन उत्तर प्रदेश में भी टूट के कगार पर है. खबर है कि आरएलडी और समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन टूट सकता है. खबर है कि आरएलडी विधायक दिल्ली बुलाए गए हैं. उत्तर प्रदेश विधानसभा सत्र खत्म होने के बाद आरएलडी के विधायक दिल्ली जाएंगे जहां, आरएलडी मुखिया जयंत चौधरी उनसे गठबंधन को लेकर चर्चा करेंगे.

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी से आरएलडी ने कैराना, मथुरा, बागपत, अमरोहा और मुजफ्फरनगर सीट की मांग की है. बीजेपी और आरएलडी का मथुरा और मुजफ्फरनगर सीट पर पेंच सुलझते ही गठबंधन का आधिकारिक ऐलान भी हो सकता है. हालांकि बीजेपी तीन सीटें आरएलडी को देने को तैयार है. बीजेपी RLD को  कैराना, बागपत और अमरोहा देने को तैयार है. इसके अलावा आरएलडी को निगम बोर्ड, आयोग और मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है.

इस बात पर सपा से बिगड़ी बात
कहा जा रहा है कि आरएलडी की सपा से मुजफ्फरनगर, कैराना और बिजनौर सीट पर बात उलझी थी.  सपा कैराना, मुजफ्फरनगर और बागपत में अपने प्रत्याशी आरएलडी के सिंबल पर उतारने की बात कह रही थी. इसी बात पर दोनों के बीच बात बिगड़ी। गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी की तरफ से रालोद को 7 सीटें देने की बात कही गई है. हालांकि वे सीटें कौन सी हैं इस पर सस्पेंस बरक़रार है. रालोद में इस बात को भी लेकर नारजगी देखने को मिली थी.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें