बीजेपी अगर वरुण गांधी को नहीं देगी तो इस सीट से लड़ सकते हैं निर्दलीय चुनाव, ये दो पार्टी देंगी समर्थन!
वरुण गांधी


लखनऊ : अपनी पार्टी की नीतियों के खिलाफ आवाज उठाने वाले पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी को बीजेपी टिकट देगी या नहीं या फिर अलग राह पर चलेंगे. माना जा रहा है कि वरुण इस बार निर्दलीय चुनाव लड़ सकते हैं. फिलहाल इसे लेकर अभी बाजार गर्म है. अगर वरुण निर्दलीय निर्दलीय चुनाव लड़ते हैं तो उन्हें कांग्रेस और समाजवादी पार्टी दोनों का ही समर्थन भी मिल सकता है.

वरुण गांधी मौजूदा समय में पीलीभीत से बीजेपी से सांसद हैं. सूत्रों के मुताबिक वरुण गांधी 2024 का लोकसभा चुनाव अमेठी या फिर सुल्तानपुर सीट से लड़ सकते हैं. सुल्तानपुर सीट से उनकी मां मेनका गांधी वर्तमान में बीजेपी के टिकट पर सांसद हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहले कार्यकाल में मेनका गांधी केंद्र में मंत्री भी थीं, लेकिन दूसरे कार्यकाल में उन्हें मंत्री नहीं बनाया गया. इसके बाद से ही मेनका और वरुण गांधी पार्टी के कार्यक्रमों से भी दूर ही नजर आए.

हालांकि मेनका गांधी की तरफ से कोई बयान तो नहीं आया, लेकिन वरुण गांधी प्रदेश की योगी सरकार और केंद्र सरकार पर सवाल खड़े करते दिखे. जिसके बाद से ही यह कयास लगाए जा रहे थे कि वरुण गांधी को क्या पार्टी टिकट देगी?

इस बीच वरुण गांधी लगातार अपने संसदीय क्षेत्र पीलीभीत भी पहुंचते रहे हैं. हाल ही में वे पीलीभीत पहुंचे थे, जहां उन्होंने अप्रत्यक्ष रूप से प्रधानमंत्री पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि आज देश को एक ईमानदार नेतृत्व की जरूरत है. साथ ही उन्होंने पीलीभीत को अपना परिवार बताया. जिसके बाद फिर यह सवाल खड़ा हुआ कि क्या वरुण पाला बदलने वाले हैं या फिर वे बीजेपी से ही लड़ेंगे.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें