समाजवादी पार्टी का अपना दल (कमेरावादी) से टूटा गठबंधन, अखिलेश यादव ने खुद किया ऐलान
अखिलेश यादव और पल्लवी पटेल


लखनऊ : आगामी लोकसभा चुनाव से अखिलेश यादव ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी और पल्लवी पटेल की पार्टी अपना दल (कमेरावादी) के बीच अब कोई गठबंधन नहीं है. 2022 के चुनाव तक ही गठबंधन था, 2024 में कोई गठबंधन नहीं है. गौरतलब है राज्यसभा चुनाव के दौरान सपा के कई नेता बीजेपी का दामन थाम चुके हैं.


गौरतलब है कि महागठबंधन के साथी एक-एक कर अखिलेश यादव को छोड़ रहे हैं या फिर खुद अखिलेश उनसे रिश्ता खत्म कर रहे हैं. सबसे पहले ओमप्रकाश राजभर ने 2022 चुनाव के तुरंत बाद समाजवादी पार्टी से दूरी बना ली थी और बाद में अपना गठबंधन तोड़ लिया.

कुछ हफ्ते पहले आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी ने भी सपा से अपना गठबंधन खत्म कर भाजपा के साथ हो लिए, और आज पल्लवी पटेल की पार्टी अपना दल (कमेरावादी) से गठबंधन खत्म होने का ऐलान खुद अखिलेश यादव ने कर दिया.

महान दल के नेता केशव देव मौर्य भी अखिलेश यादव से नाराज बताए जा रहे हैं, ऐसे में समाजवादी पार्टी के साथ कोई साझेदारी फिलहाल 2024 दिखाई नहीं दे रहा सिवाय कांग्रेस को छोड़कर.

बता दें कि क्यों पार्टी नेता एक-एक कर सभी अखिलेश यादव से दूर हो चुके हैं. 2022 के चुनाव के पहले जिन ओबीसी नेताओं ने अखिलेश यादव के लिए 2022 का माहौल बनाया था वह सब अखिलेश से अलग हो चुके हैं. स्वामी प्रसाद मौर्य, धर्म सिंह सैनी, ओमप्रकाश राजभर और दारा सिंह सहित कई नेता अखिलेश का दामन छोड़ चुके हैं. सहयोगी पार्टियां ओमप्रकाश राजभर की सुभासपा, जयंत की आरएलडी और पल्लवी पटेल की अपना दल (कमेरवादी) भी अलग हो चुकी है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें