भाजपा सरकार की नीतियों में है खोट-प्रियंका गांधी
जनता को संबोधित करती प्रियंका गांधी


तिलोई, अमेठी : विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत लोकसभा प्रत्याशी पंडित किशोरी लाल शर्मा के समर्थन में कांग्रेस पार्टी की महासचिव एवं स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी के द्वारा तिलोई विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत मोहनगंज में महिला मीटिंग और रास्ता में स्वागत कार्यक्रम के बाद उनका काफिला राजा फतेहपुर के बाबा परमहंस रामलीला मैदान पहुंचा। स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी ने भाजपा पर जमकर प्रहार किया और कहा कि भाजपा की सरकार की नीतियों में खोट है। मोदी सरकार में युवा बेरोजगार घूम रहे हैं लाखों सरकारी पद खाली पड़े हुए हैं लेकिन आज तक एक भी पद की भरपाई नहीं हो पाई। कांग्रेस की सरकार आने पर सबसे पहले बेरोजगार युवाओ को रोजगार देने का काम किया जाएगा। गरीब परिवार महिलाओं को प्रत्येक माह आठ हजार पांच सौ रुपये देने का काम किया जाएगा।किसानों को उनकी मूल्य का पूरा लाभ दिया जाएगा। 

अमेठी की सांसद पर प्रियंका गांधी ने जमकर हमला बोलते हुए कहा कि दुरदुरिया में अपने पाप को माफ करने के लिए जा रही है।विकास के नाम पर वोट मांग नही सकती क्यों कि उन्होंने विकास तो किया नही है। जो भी अमेठी में परियोजनाए थी उनको बन्द कराने का काम स्मृति ईरानी ने किया है। प्रियंका गांधी ने संबोधित करते हुए कहा कि जनसभा में आए हुए सभी अमेठी परिवार के सदस्यों का स्वागत है, कई दिनों से मैं प्रचार कर रही हूं 1999 का चुनाव याद आ गया, मेरी मां जब चुनाव लड़ी तो उनके भी मन में वही भाव था जो मेरे पिताजी के मन में था कि अमेठी की सेवा करनी है, जब मैं बचपन में आती थी तो यहां की जमीन सफेद दिखती थी मैं अपने पिता से पूछती थी की जमीन सफेद क्यों दिख रही है तो वो कहते थे कि इसमें नमक है, यह ऊसर है यह उपजाऊ नहीं है, लेकिन आज मैं देखती हूं सारी उपजाऊ जमीन हो चुकी है मेरे पिताजी ने उस मिशन को पूरा किया और मेरी मां ने उसे आगे बढ़ाया, अमेठी की जमीन को उपजाऊ बनाने का काम किया। मेरी मां जब सांसद बनी तो उसके पहले से काम देख रहे किशोरी लाल  ने उस काम को जारी रखा और जो यहां की जमीन उपजाऊ हुई, उस सेवा के उद्देश्य को जमीन पर उतारने का सबसे बड़ा श्रेय अगर किसी को जाता है तो किशोरी लाल को जाता है, और आज तक वह काम कर रहे हैं आज सीधे प्रत्याशी के तौर पर हम सब ने आपको किशोरी लाल को दिया है। 

प्रियंका गांधी ने कहा कि शर्मा जी हमारे परिवार के सदस्य हैं, जैसे आपका हमारा रिश्ता परिवार का है, अब आपकी जिम्मेदारी है कि अपने परिवार के सदस्य किशोरी लाल शर्मा जी को जिताकर भेजो, और इतनी वोटों से जिताओं कि लोग देखें कि आप अपने परिवार गांधी परिवार को कितना प्यार करते हैं कितना अपने करीब रखते हैं, किशोरी लाल शर्मा जी आपके क्षेत्र का गांव-गांव जानते हैं, प्रत्येक कार्यकर्ता प्रत्येक घर को जानते हैं, आपका प्रत्येक कष्ट में प्रत्येक सुख दुख में किशोरी लाल खड़े रहते हैं, पिताजी नहीं रहे परंतु माताजी ने उसे निभाया, माताजी जब दिल्ली रहीं तो किशोरी लाल ने उसे निभाया अब आपकी जिम्मेदारी है कि आगे आप निभाना। श्रीमती प्रियंका गांधी ने कहा कि पिछले चुनाव में आपको हमारे परिवार के बारे में झूठ बोला गया, न जाने कैसे कैसे झूठ बोले गए जैसे आज देश में बोले जा रहे, अरे आप वो जनता है। जिन्होंने हमारे पिता को प्रधानमंत्री बनाया, आज जो सांसद हैं उनके पास झूठ बोलने के आलावा कुछ नहीं, आपके पास घर में प्रधानमंत्री राजीव गांधी आते थे।आप लोग उनसे खूब बात करते थे बिना डरे अपने काम की शिकायत भी करते थे। 

प्रियंका गांधी ने कहा कि हमारे पूर्वजों का आपके पूर्वजों का एक सकारात्मक राजनीति का रिश्ता रहा है काम की राजनीति का रिश्ता रहा है मैं आपसे कहती हूं  कि फिर से काम की राजनीति के रिश्ते को स्थापित करिए, मैं आपसे यही मांगने आई हूं जैसे हमने हमारे पूर्वजों ने राजीव जी, ने सोनिया जी ने, आपकी सेवा की राहुल जी ने आपकी सेवा की, वैसे ही किशोरी लाल जी भी परिवार के सदस्य हैं वह भी आपकी सेवा करेंगे बिना घमंड के करेंगे, जिस तरह से पिछले 40 साल से किया है, पूरी श्रद्धा से वैसे ही करेंगे, मैं आपको भरोसा देती हूं किशोरी लाल जी यहां से सांसद होंगे गांधी परिवार के दरवाजे हमेशा आपके लिए खुले रहेंगे। 20 मई को किशोरी लाल शर्मा जी को जिताकर दिल्ली भेजिए।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें