पूर्वांचल की 26 पर भाजपा के सामने सुहेलदेव पार्टी का अड़गा
जीएनएस लखनऊ। लगभग दो साल से अधिक भाजपा से दोस्ती के बाद लोकसभा टिकट के बाॅटवारे में हाशिये में फेके गए सुहेलदेव पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर इस स्थिति पर उतर आए है कि ‘‘ न खाबें न खाबे दियाब ’’। ओमप्रकाश राजभर की पार्टी पूर्वाचल के 26 जनपदों में भाजपा के लिए सिरदर्द साबित हो रही हैै। प्रदेश के सलेमपुर, चंदौली, घोसी, बलिया, गाजीपुर, वाराणसी, आजमगढ़, लालगंज, जौनपुर, कुशीनगर, महराजगंज, संतकबीर नगर, बस्ती, डुमरियागंज, गोरखपुर, श्रावस्ती, सुल्तानपुर, भदोही, देवरिया, प्रतापगढ़, अंबेडकरनगर, बांदा, फतेहपुर, बांसगांव, मछलीशहर व मिर्जापुर में ओमप्रकाश राजभर का जातिगत समीकरण कुछ हद तक मजबूत भी दिख रहा है।

8 hours old

 योगी आदित्यनाथ बुन्देलखण्ड में बोले चुनाव बाद लापरवाहों पर चलेगा डण्डा

योगी आदित्यनाथ बुन्देलखण्ड में बोले चुनाव बाद लापरवाहों पर चलेगा डण्डा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सपा-बसपा और कांग्रेस के पास न नेता है, न नीति है, न नेतृत्व है और न नेक नीयत ही है। सीएम ने मंगलवार को बुंदेलखंड के ललितपुर व महोबा में जनसभा की। इसके अलावा वह पुखरायां व उन्नाव भी गए। “बड़े लड़इया महोबे वाले, जिनकी मार सही ना जाय, एक का मारें दुइ मर जाएं, तीसर खौफ खाए मर जाए”, सीएम योगी ने इस कहावत की चर्चा करते हुए कहा , अपने वोट से एक चोट गठबंधन पर तो दूसरी कांग्रेस पर मारिये, बाकी जितने नेता होंगे अपने आप आपके भय से मैदान छोड़ भाग खड़े होंगे। उन्होंने कहा कि कमल का बटन यहां दबेगा और प्रधानमंत्री जी को समर्थन दिल्ली में मिलेगा। सीएम योगी ने अधिकारियों को चेतवानी भी दी और कहा कि चुनाव के बाद मैं फिर समीक्षा करने जाऊंगा और जहां भी लापरवाही दिखेगी, वहां अब डंडे चलने भी प्रारंभ होंगे

23-Apr-2019

 21.58 करोड़ का गांजा, स्मैक, चरस जब्त

21.58 करोड़ का गांजा, स्मैक, चरस जब्त

लखनऊ। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर पूरे प्रदेश में आदर्श आचार संहिता के अनुपालन में प्रचार सामग्रियों को हटाने के लिए चलाये जा रहे अभियान के तहत अब तक कुल 52,21,366 वाॅल राइटिंग, पोस्टर्स, बैनर्स आदि सार्वजनिक एवं निजी स्थानों से हटा दिये गये हैं या ढक दिये गये हैं। प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल. वेंकटेश्वर लू ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पूरे प्रदेश में जिला प्रशासन द्वारा अब तक सार्वजनिक स्थानों से वाॅल राइटिंग के 2,64,054 पोस्टर्स के 21,68,558 बैनर्स के 7,62,524 तथा अन्य मामलों के 10,87,032 प्रचार-प्रसार से सम्बन्धित सामग्रियों को हटा दिया गया है।

23-Apr-2019

 पांच माह से वेतन से वंचित निगम कर्मी
 यूपी में तीसरे चरण में  60.52 प्रतिशत मतदान
प्रधानमंत्री मोदी बन चुके हैं हर किसी की पहली पसंद-योगी आदित्यनाथ
 इमारत मे मिला मजदूर का शव
 नहर मे मिले युगल के शव
 भाजपा सरकार जनता को बरगलाने का काम कर रही: सीएल वर्मा
  ईवीएम में हो रही गड़बड़ी, बीजेपी को जा रहा वोट: अखिलेश
आजम खान के बेटे ने लगाया आरोप, रामपुर में 300 से ज्यादा EVM खराब
मुरादाबाद में भाजपा कार्यकर्ताओं ने चुनाव अधिकारी काे पीटा , लगाया यह आराेप
जर्मनी के 15 सदस्यीय शिक्षक दल ने सी.एम.एस. की शिक्षा पद्धति की जानकारी प्राप्त की
भाजपा सरकार ने जनता को छला : अखिलेश
 जनता को भटकाने के लिए भाजपा ने उठाया राष्ट्रवाद का मुद्दाः सीएल वर्मा
  सपा ने मिर्जापुर बिन्द की जगह निषाद पर लगाया दांव
 तीसरे चरण में मतदान के दौरान 1 लाख से अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात

तीसरे चरण में मतदान के दौरान 1 लाख से अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में 17वीं लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में दस संसदीय क्षेत्रों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मंगलवार को वोट पड़ेंगे। मतदान के लिए पुलिस प्रशासन ने सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं। इसके लिए एक लाख से अधिक सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राज्य सरकार ने इस चरण में केंद्रीय बलों की लगभग 170 कंपनियों को विभिन्न मतदान केंद्रों पर तैनात किया है। इसके अलावा, केन्द्रीय बलों के जवान कई निर्वाचन क्षेत्रों में मतदाताओं के बीच विश्वास जगाने के लिए फ्लैग मार्च कर रहे है।

22-Apr-2019