पुणे पोर्शे कांड : रईस के आरोपी बेटे में सिर्फ 90 मिनट में उड़ाए 48 हजार रूपये, पुलिस ने किया खुलासा
File Photo


पुणे : महाराष्ट्र के पुणे पोर्श कांड को लेकर पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. पुणे की सड़कों पर शराब के नशे में दो इंजीनियरों को रौंदने वाले 17 साल के लड़के ने एक पब में महज 90 मिनट के भीतर 48 हजार रुपए खर्च किए थे. पुलिस चीफ ने बताया कि पुणे के एक बड़े बिल्डर के 17 साल के बेटे ने रविवार को अपनी पोर्श टायकन कार से मोटरसाइकिल को टक्कर मारने से पहले दो पबों में से एक में केवल 90 मिनट में 48,000 रुपये खर्च किए थे. पुणे पोर्श कार कांड में दो इंजीनियरों की मौत हो गई थी.

पुणे पुलिस कमिश्नर अमितेश कुमार ने बताया कि लड़के ने पहले कोजी पब में 48,000 रुपये खर्च किए थे. कोजी पहला पब था, जहां नाबालिग आरोपी और उसके दोस्त शनिवार शाम 10.40 बजे गए थे. जब कोजी पब ने उसे सर्विस देना बंद कर दिया तो इसके बाद वे रात 12.10 बजे दूसरे पब ब्लैक मैरियट के लिए रवाना हुए. पुलिस चीफ ने कहा, ‘हमें पब का 48,000 रुपये का बिल मिला है, जिसका भुगतान आरोपी नाबालिग ने किया था. बिल में नाबालिग और उसके दोस्तों को पब में परोसी गई शराब की कीमत भी शामिल है.’

रौंदने से पहले जमकर पी थी शराब
वहीं, इस पुणे हिट एंड रन मामले में एसीपी मनोज पाटिल ने बताया, ‘नाबालिग आरोपी अपनी पोर्शे कार चलाने से पहले पब गया था और खूब शराब पी थी. हमारे पास लड़के और उसके अन्य साथियों के शराब पीने के पर्याप्त सीसीटीवी फुटेज हैं. ब्लड के सैंपल की रिपोर्ट का अभी हमें इंतजार है.’ हालांकि भले ही पुलिस ब्लड सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार कर रही है, मगर पोर्शे कार एक्सीडेंट से उत्पन्न परिस्थितियों और अब तक एकत्र किए गए सबूतों के आधार पर पुणे पुलिस ने मंगलवार को 17 वर्षीय आरोपी लड़के के खिलाफ दर्ज केस में मोटर वाहन अधिनियम की धारा 185 (शराब पीकर गाड़ी चलाना) को जोड़ दिया.

दोनों पब हो गए सील
इस बीच महाराष्ट्र आबकारी विभाग ने पुणे जिला आयुक्तालय के आदेश पर मंगलवार को उन दोनों पब को सील कर दिया, जहां पोर्शे कार वाले नाबालिग आरोपी को कथित तौर पर शराब परोसी गई थी. बता दें कि पुणे के कल्याणी नगर में रविवार तड़के 17 वर्षीय आरोपी ने नशे की हालत में अपनी पोर्शे कार से मोटरसाइकिल पर सवार दो इंजीनियरों को कुचल दिया था.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल की रिहाई पर लगाई रोक, ED की दलील में दो तरह से दोषी हैं मुख्यमंत्री

दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल की रिहाई पर लगाई रोक, ED की दलील में दो तरह से दोषी हैं मुख्यमंत्री ..

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की रिहाई पर पेच फंस गया है. हाईकोर्ट ने राऊज एवेन्‍यू कोर्ट ... ...