स्मोकी पान बना जानलेवा, पेट के अंदर हो गया छेद, डॉक्टर ने सर्जरी के बाद बचाई बच्चे की जान 
स्मोकी पान


बेंगलुरु  : एक शादी समारोह में बारह साल की बच्ची को 'स्मोकी पान' खाना काफी महंगा पड़ गया और उसकी जान आफत में फंस गई. दरअसल बेंगलुरु में लिक्विड नाइट्रोजन युक्त स्मोकी पान खाने के बाद 12 साल की लड़की के पेट के अंदर आंत में छेद होने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती होना पड़ा. बेंगलुरु के एक निजी अस्पताल में लड़की की सर्जरी हुई तब जाकर उसकी जान बची. अस्पताल के मुताबिक, लड़की ने बेंगलुरु में एक शादी के रिसेप्शन में 'स्मोकी पान' खाया था.

अस्पताल ने एक बयान में कहा कि लड़की के पेट के अंदर छेद हो गया था, जिससे आगे की समस्याओं को रोकने के लिए आपातकालीन सर्जरी करनी पड़ी. अस्पताल की तरफ से कहा गया है कि मरीज की इंट्रा-ऑप-ओजीडी स्कोपी के साथ एक्सप्लोरेटरी लैपरोटॉमी की गई.

रिपोर्ट के मुताबिक अस्पताल ने डॉक्टर के हवाले से कहा, 'इंट्रा-ऑप ओजीडी स्कोपी- एक प्रक्रिया हैं जहां एंडोस्कोप, एक कैमरा और लाइट के साथ एक लचीली ट्यूब, का उपयोग सर्जरी के दौरान पेट के अंदर अन्नप्रणाली और छोटी आंत के पहले भाग की जांच करने के लिए किया जाता है.

बच्ची का ऑपरेशन करने वाले डॉक्टरों की टीम के नेतृत्वकर्ता डॉ विजय एच एस ने इसकी जानकारी दी. अस्पताल ने कहा, सर्जरी के जरिए पेट के उस क्षतिग्रस्त हिस्से को हटा दिया गया. सर्जरी के बाद बच्ची को दो दिनों तक आईसीयू में रहना पड़ा जिसके बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल की रिहाई पर लगाई रोक, ED की दलील में दो तरह से दोषी हैं मुख्यमंत्री

दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल की रिहाई पर लगाई रोक, ED की दलील में दो तरह से दोषी हैं मुख्यमंत्री ..

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की रिहाई पर पेच फंस गया है. हाईकोर्ट ने राऊज एवेन्‍यू कोर्ट ... ...