अखिलेश की रैली को सफल बनाने के लिए राजा भैया के समर्थक जुटाएंगे भीड़
अखिलेश यादव


प्रतापगढ़ में की रैली, भीड़ जुटाने में लगे राजा भैया के समर्थक, बढ़ेगी BJP प्रत्याशी की टेंशन
प्रतापगढ़ : यूपी के प्रतापगढ़ में सपा मुखिया अखिलेश यादव की बड़ी जनसभा होने वाली है. इस रैली को सफल बनाने के लिए सपा के साथ जनसत्ता दल के कार्यकर्ता भी जुटे हुए हैं. जनसत्ता दल के अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने हाल ही में लोकसभा चुनाव में न्यूट्रल रहने का फैसला लिया था. उन्होंने समर्थकों से कहा था कि वो अपने विवेक से जिसे चाहे वोट करें.

लेकिन इस क्रम में अब राजा भैया की पार्टी के कार्यकर्ता/समर्थक बीजेपी के बजाय सपा/गठबंधन प्रत्याशियों के साथ ज्यादा नजर आ रहे हैं. इसकी बानगी बीते दिनों कुंडा में भी देखने को मिली जब कौशांबी से सपा उम्मीदवार पुष्पेंद्र सरोज के समर्थन में जनसत्ता दल के सैकड़ों कार्यकर्ता उमड़ पड़े थे. उन्होंने 'राजा भैया-अखिलेश यादव जिंदाबाद' के नारे भी लगाए थे.  

इन सबके बीच प्रतापगढ़ में अखिलेश यादव की जनसभा को सफल बनाने के लिए जनसत्ता दल के कार्यकर्ताओं ने तैयारियां तेज कर दी हैं. अधिक से अधिक भीड़ जुटाने के लिए जनसत्ता दल के पदाधिकारी व कार्यकर्ता जुटे हुए हैं. अखिलेश की जनसभा में पांच हजार से ज्यादा लोगों को लेकर जाने का लक्ष्य है. जनसत्ता दल के कार्यकर्ताओं के इस कदम से BJP की टेंशन बढ़ सकती है. क्योंकि, राजा भैया का इस क्षेत्र में खासा प्रभाव है. उनके साथ नहीं होने से वोटों के नुकसान की संभावना है. 

अखिलेश की रैली में होंगे जनसत्ता दल के कार्यकर्ता
गौरतलब है कि कौशांबी लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद अब राजा भैया की पार्टी के कार्यकर्ता प्रतापगढ़ लोकसभा की तरफ कूच करेंगे. कल (23 मई) प्रतापगढ़ के जीआईसी मैदान में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की जनसभा होनी है. अखिलेश प्रतापगढ़ से सपा प्रत्याशी एसपी सिंह पटेल के लिए समर्थन जुटाएंगे. ऐसे में अखिलेश का साथ देने के लिए जनसत्ता दल के पदाधिकारियों ने भी कमर कस ली है. वे लगभग पांच से सात हजार से अधिक कार्यकर्ताओं के साथ अखिलेश की जनसभा में मौजूद रहेंगे. 

इस खबर से प्रतापगढ़ सियासी पारा हाई हो गया है. राजनीतिक गलियारों में तरह-तरह की चर्चा हो रही है. हालांकि, खुद राजा भैया इस बारे में कुछ नहीं बोल रहे हैं और ना ही उनकी ओर से आधिकारिक तौर पर पार्टी कार्यकर्ताओं को सपा की रैली में शामिल होने के लिए कहा गया है. 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

पेपर लीक पर नया कानून लाने की तैयारी में सीएम योगी, 1 करोड़ के जुर्माने के साथ होगा बुलडोजर एक्शन

पेपर लीक पर नया कानून लाने की तैयारी में सीएम योगी, 1 करोड़ के जुर्माने के साथ होगा बुलडोजर एक्शन ..

प्रतियोगी परीक्षाओं में पेपर लीक का मामला इन दिनों छाया हुआ है. पिछले दिनों यूपी पुलिस भर्ती ... ...