T20 वर्ल्ड कप : बांग्लादेश ने नीदरलैंड्स को 25 रन से हराया, सुपर 8 में एंट्री लगभग पक्की, शाकिब ने लगाई फिफ्टी 
बांग्लादेश की 3 मैचों में यह दूसरी जीत है.


नई दिल्ली : बांग्लादेश ने नीदरलैंड्स को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 27वें मैच में 25 रन से हरा दिया. इस जीत से बांग्लादेश की टीम सुपर 8 में एंट्री के करीब पहुंच गई है. बांग्लादेश की 3 मैचों में यह दूसरी जीत है. 4 अंक लेकर बांग्लादेश ग्रुप डी में दूसरे नंबर पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. इस ग्रुप से साउथ अफ्रीका 6 अंकों के साथ पहले ही सुपर 8 में प्रवेश कर गई है. बांग्लादेश की ओर से रखे गए 160 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड्स की टीम 8 विकेट पर 134 रन ही बना सकी. इस जीत में अनुभवी शाकिब अल हसन का अहम योगदान रहा जिन्होंने लगभग 2 साल बाद टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली फिफ्टी जड़ी.   

लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही. नीदरलैंड्स को पहला झटका 22 के स्कोर पर लगा. तस्कीन अहमद ने माइकल लेविट को 18 के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजा. मैक्स ओ डाउड भी जल्दी पवेलियन लौट गए. डाउड के बल्ले से 12 रन निकले. विक्रमजीत सिंह को महमूदुल्लाह की गेंद पर विकेटकीपर लिटन दास ने स्टंप आउट किया. साइब्रेंट इगलब्रेंट, बास डी लीडे और कप्तान स्कॉट एडवडर्स सस्ते में पवेलियन लौटे. इगलब्रेंट 33 रन बनाकर आउट हुए वहीं लीडे खाता भी नहीं खोल सके जबकि कप्तान 25 रन बनाकर आउट हुए. लोगान वान वीक 2 रन बनाकर पवेलियन लौटे. बांग्लादेश की ओर से रिशाद हुसैन ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए.

बांग्लादेश ने 5 विकेट पर 159 रन बनाए
इससे पहले, शाकिब अल हसन के नाबाद अर्धशतक से बांग्लादेश ने 5 विकेट पर 159 रन बनाए. शाकिब ने 46 गेंद में 9 चौकों से नाबाद 64 रन की पारी खेली. उन्होंने ओपनर तंजीद हसन (35) के साथ तीसरे विकेट के लिए 48 और महमूदुल्लाह (25) के साथ पांचवें विकेट के लिए 41 रन की साझेदारी कर बांग्लादेश को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया. नीदरलैंड की ओर से तेज गेंदबाज तेज गेंदबाज पॉल वैन मीकरन और ऑफ स्पिनर आर्यन दत्त (2 विकेट) ने किफायती गेंदबाजी करते हुए दो-दो विकेट चटकाए.

बारिश की वजह से मैच 15 मिनट देरी से शुरू हुआ
बारिश के कारण मुकाबला 15 मिनट के विलंब से शुरू हुआ. टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे बांग्लादेश ने दूसरे ओवर में ही कप्तान नजमुल हुसैन शंटो (01) का विकेट गंवा दिया जो दत्त की गेंद को रिवर्स स्वीप करने की कोशिश में पहली स्लिप में विक्रमजीत सिंह को कैच दे बैठे. तंजीद ने तेज गेंदबाज विवियन किंगमा की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का मारा. लिटन दास (01) भी दत्त के अगले ओवर में पवेलियन लौट गए. साइब्रांड एंगलब्रेट ने उनका शानदार कैच लपका.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें

T20 वर्ल्ड कप के बीच ICC रैंकिंग में बड़ा फेरबदल, मार्कस स्टोइनिस बने नंबर-1 ऑलराउंडर, कोहली-रोहितकोसों दूर

T20 वर्ल्ड कप के बीच ICC रैंकिंग में बड़ा फेरबदल, मार्कस स्टोइनिस बने नंबर-1 ऑलराउंडर, कोहली-रोहितकोसों दूर ..

टी20 रैंकिंग में इस बार बड़े बदलाव देखने को मिले हैं. ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिस अब टी20 ... ...