गुरुवार को कोर्ट में पेश होंगे सत्येंद्र जैन, ईडी हिरासत खत्म
सत्येंद्र जैन (File Photo)


नई दिल्ली : मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की गिरफ्त में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को गुरुवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा. गौरतलब है इससे पहले कोर्ट ने 31 मई को सत्येन्द्र जैन को आज तक की ईडी हिरासत में भेजा था.

बता दें कि जैन की पेशी के दौरान ईडी की ओर से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा था कि कैश दिल्ली में दिया गया. ये कैश कोलकाता में हवाला के जरिये एंट्री ऑपरेटर्स तक पहुंचा. ये एंट्री ऑपरेटर्स कंपनियों में शेयर खरीद कर निवेश करते थे. ये फर्जी कंपनियां थी. इन फर्जी कंपनियों में निवेश कर काला धन को सफेद बनाया जा रहा था. प्रयास नामक एनजीओ के जरिये काला धन से कृषि भूमि खरीदी गई.

कोर्ट ने तुषार मेहता से पूछा था कि क्या आप 2015-17 के लेनदेन की बात कर रहे हैं. तब मेहता ने कहा था कि हां. मेहता ने कहा था कि ईडी ने उन्हें जांच के लिए बुलाया, लेकिन उन्होंने जांच में सहयोग नहीं किया। मेहता ने कहा था कि हमें ये पता लगाना है कि पैसा किसी और का लगा था कि नहीं, इस पैसे से किसको लाभ हुआ इसका पता लगाना है. 

उन्होंने कहा था कि ये मामला केवल 4.81 करोड़ का ही नहीं है. सीबीआई जांच में भी आय के स्रोत का पता नहीं लगाया गया. सत्येन्द्र जैन के घर पर दो बार छापा डाला गया. उनका बैंक खाता सीज किया गया. हरिहरन ने कहा था कि सत्येन्द्र जैन ने मंत्री बनने के बाद सभी कंपनियों से इस्तीफा दे दिया था. ईडी के पास जांच करने के लिए सब कुछ है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें