तुर्की में सुबह-सुबह भूकंप के तेज झटके, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 6.0
File Photo


अंकारा : तुर्की में लोग बुधवार सुबह भूकंप के तेज झटकों से दहशत में आ गए। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक सुबह 6 बजकर 38 मिनट पर अंकारा से 186 किलोमीटर पश्चिम-उत्तर-पश्चिम में भूकंप आया। भूकंप की गहराई जमीन से 10 किलोमीटर नीचे थी। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 6.0 आंकी गई है।

तुर्की सरकार के आपदा और आपातकालीन प्रबंधन प्रेसीडेंसी के मुताबिक भूकंप का केंद्र इस्तांबुल से करीब 200 किलोमीटर पूर्व में डुजसे प्रांत के गोलकाया शहर में था। झटके तुर्की के दो बड़े शहर इस्तांबुल और राजधानी अंकारा में भी महसूस किया गया। ड्यूज के मेयर फारूक ओजलू ने कहा है कि भूकंप के झटके महसूस होते ही लोग अपने घरों से बाहर निकल आए और इलाके की बिजली भी काट दी गई।

मेयर फारूक ओजलू ने कहा कि अभी तक किसी के हताहत होने या नुकसान की सूचना नहीं हैं लेकिन अधिकारी संभावित नुकसान का आकलन कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि तुर्की के शहर दूजहे में वर्ष 1999 में एक शक्तिशाली भूकंप आया था। इसमें लगभग 800 लोगों की जान चली गई थी।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें

गाजा में सीजफायर और बंधकों की रिहाई को लेकर इजरायली मंत्रियों के बीच मतभेद, वित्त मंत्री ने कहा- ये शर्मनाक सरेंडर होगा!

गाजा में सीजफायर और बंधकों की रिहाई को लेकर इजरायली मंत्रियों के बीच मतभेद, वित्त मंत्री ने कहा- ये शर्मनाक सरेंडर होगा!..

गाजा संकट के हल के लिए सऊदी अरब और मिस्र में बातचीत का दौर जारी है. इस ... ...